राधानगर में आयोजित हुआ सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा

साहिबगंज। उधवा प्रखंड के राधानगर में चल रही सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा के पहले दिन राजमहल विधायक अनंत ओझा शामिल हुए. उन्होंने ने कथा का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस अवसर पर विधायक द्वारा मंच पर पहुंचकर श्रीमद्भागवत पुराण की पूजन की एवं कथावाचक संजय कृष्ण जी महाराज को पुष्प हार पहनाया आशीर्वाद लिया.

उन्होंने ने कहा कि राधानगर धार्मिक नगरी हैं राजमहल स्थित कन्हैया स्थान जहां भगवान श्रीकृष्ण आये हैं. उद्धव मुनि आश्रम उधवा में जिसके नाम पर उधवा नाम रखा गया है. ऐसें ही आप इस क्षेत्र के अनेक गांव का नाम देख सकते हैं जहाँ भगवान के नाम से रखा गया हैं इस स्थान की धार्मिक महत्वता कई पौराणिक ग्रंथों में आज भी मौजूद हैं लंबे कालखंड तक विदेशी आक्रमणकारियों के दमन के कारण इस प्रकार के धरोहरों को नष्ठ कर दिया गया था.

उद्धव मुनि से उधवा की पहचान है इस स्थान के पौराणिक महत्व जनमानस में आज भी जीवंत हैं इस क्षेत्र को विकसित करके देश और दुनिया के पर्यटकों को हम आकर्षित कर सकते हैं. इस अवसर पर अनंत ओझा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पतीत पावनी गंगा के किनारें स्थित राजमहल देवभूमि हैं. उद्धव मुनि आश्रम को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया गया हैं वही इस क्षेत्र पौराणिक और सांस्कृतिक स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा हैं. मौके पर रहे कंचन , सनातन घोष,बासुदेव मंडल ,सनातन मंडल, तमाल मंडल, सुभाष मंडल, नयन मिश्रा, कृष्णा मंडल, संजय मंडल ,कार्तिक घोष,समर्थ,,सिद्धांत,सहित ग्रामवासी व भागवतप्रेमी मौजूद थे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *