ईद मिलाद उन नबी के जुलूस में बड़ा हादसा, करंट लगने से युवक की मौत, पांच गंभीर

हजारीबाग। हजारीबाग के बड़कागांव प्रखंड में छवनीया पगार गांव पुल के पास ईद ए मिलाद उन नबी जुलूस 2022 में रविवार को ट्रैक्टर के साथ चल रहे डीजे से करंट फैल गया. करंट की चपेट में आने से ट्रैक्टर पर सवार छह से अधिक लोग झुलस गए. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पांच की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी को हजारीबाग सदर अस्पताल से रांची रिम्स रेफर किया गया है.

पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर निकाले गए जुलूस में करंट फैलने के हादसे से मची भगदड़ में घायल हुए अन्य लोगों का इलाज फिलहाल हजारीबाग सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद सदर अस्पताल पहुंचीं और मामले की जानकारी ली. विधायक अंबा प्रसाद रिम्स भी पहुंचीं थीं. यहां उन्होंने झुलसे लोगों का हाल चाल जाना.

एक घायल ने बताया कि ईद मिलाद उन नबी 2022 पर जुलूस निकाला गया था. जिसमें प्रखंड क्षेत्र के लोग शामिल थे. इसी बीच ट्रैक्टर पर लदा साउंड बॉक्स बिजली की मेन लाइन के संपर्क में आ गया. देखते ही देखते ट्रैक्टर पर सवार सभी लोग करंट की चपेट में आ गए और कोहराम मच गया. झुलसे लोगों को सदर अस्पताल ले जाया गया.

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने सदर अस्पताल पहुंचकर घायलों से जानकारी प्राप्त की और बताया कि सभी झुलसे लोगों की स्थिति गंभीर है. इसमें एक की मौत हो गई है, सभी को प्राथमिक उपचार के बाद रांची रिम्स रेफर कराया जा रहा है. इस मामले की जांच कराई जाएगी .

ये हैं झुलसे लोगों के नाम

पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर मिलाद उन नबी जुलूस में करंट से हुए हादसे में झुलसे लोगों के नाम 17 वर्षीय सरफराज अहमद, 32 वर्षीय मोहम्मद इश्तेख्सर, 45 वर्षीय मोहम्मद सुलतान, 25 वर्षीय रवि कुमार और 40 वर्षीय उबैदुल्लाह बताए गए हैं.

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

घायलों और प्रत्यक्षदर्शियों ने हादसे के लिए बिजली विभाग को जिम्मदार ठहराया है. उनका कहना है जुलूस के रास्ते पर महज 10 फिट ऊंचाई पर हाईटेंशन लाइन का तार झूल रहा था. इसकी जानकारी बिजली विभाग को दी गई थी और झूल रहे तार को दुरुस्त करने की मांग जुलूस निकालने से पहले की गई थी. लेकिन अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *