कारोबारी पवन सिंह से रंगदारी मांगने वाले गिरफ्तार,जुड़े हैं पीएलएफआई से तार

रांची। राजधानी रांची के तुपुदाना इलाके में फैक्ट्री चलाने वाले कारोबारी पवन सिंह से दो करोड़ की रंगदारी पीएलएफआई से जुड़े बलुवा और तस्लीम ने ही मांगी थी. इस मामले में कार्रवाई करते हुए तुपुदाना पुलिस ने बलुवा और तस्लीम सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार चार में से तीन के लिंक पहले भी पीएलएफआई से जुड़े रहे हैं. पुलिस ने तस्लीम के पास से वह मोबाइल भी बरामद कर लिया है जिससे पवन सिंह से रंगदारी मांगी जा रही थी.

जानकारी के अनुसार तुपुदाना इलाके में पीएलएफआई के वर्चस्व को कायम रखने के लिए लेवी मांगने की घटनाओं को लगातार अंजाम दिया जा रहा है. बलुआ तस्लीम सहित कई लोगों को इसकी जिम्मेदारी दी गई थी. फिलहाल गिरफ्तार चारों से पुलिस पूछताछ कर रही है देर शाम इस मामले में पुलिस पूरी जानकारी पुलिस साझा करेगी.

क्या है पूरा मामला

तुपुदाना में आटा और मैगी फैक्ट्री के मालिक पवन सिंह से एरिया कमांडर राजेश गोप के नाम पर दो करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी की रकम नहीं देने पर उन्हें फौजी कार्रवाई की धमकी दी गई थी. धमकी मिलने के बाद इस संबंध में पवन सिंह ने तुपुदाना ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी. पवन सिंह के अनुसार उनके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को पीएलएफआई का एरिया कमांडर राजेश गोप बताया. उसने कहा कि कारोबार चलाने के लिए रंगदारी देनी होगी. उसने दो करोड़ की रकम की मांग की अन्यथा अंजाम भुगतने को तैयार रहने के लिए कहा. फोनकर्ता ने उन्हें यह भी कहा कि अगर रंगदारी की रकम जल्द उन्हें नहीं दी गई तो फिर संगठन अपने स्तर से कार्रवाई करेगा.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *