ईडी कार्यालय पहुंचे सीएम सोरेन परिवार के सीए, हो रही पूछताछ

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन परिवार के सीए जयशंकर जयपुरियार बुधवार को ईडी कार्यालय पहुंचे. जहां ईडी की टीम उसने पूछताछ कर रही है. बुधवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर और सीएम के सुरक्षा प्रभारी को भी पूछताछ के लिये बुलाया गया था. खबर लिखे जाने तक दोनों ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे थे. सोरेन परिवार के सीए जयशंकर जयपुरियार के आवास पर 24 अगस्त को ईडी को छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले थे. जब्त दस्तावेज में प्रेम प्रकाश की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिले थे. बताया जा रहा है कि जब्त दस्तावेज अभिषेक प्रसाद, उनकी पत्नी श्वेता प्रसाद और एक कंपनी शिवशक्ति एंटरप्राइजेज के हैं. ये दस्तावेज अभिषेक प्रसाद और श्वेता प्रसाद की संपत्ति और देनदारियों से संबंधित हैं. प्रेम प्रकाश के कंपनी हर्बल ग्रीन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े कई कागजात भी मिले थे.

व्यवसायी अमित अग्रवाल मामले में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक से होनी है पूछताछ
बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर को ईडी ने नोटिस भेजा है. नोटिस के माध्यम से बुधवार को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिये कहा गया है. मामला सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अमित अग्रवाल की याचिका से संबंधित है, जिसमें वकालतनामा पर अमित अग्रवाल के हस्ताक्षर को 12 अक्टूबर को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के अधीक्षक हामिद अख्तर ने सत्यापित किया था. जबकि 12 अक्टूबर को अमित अग्रवाल ईडी की रिमांड पर थे. ऐसे में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक ने कैसे उनके हस्ताक्षर का सत्यापन कर दिया. सात अक्टूबर को गिरफ्तार अमित अग्रवाल को ईडी ने आठ अक्टूबर को सात दिनों के लिए अमित अग्रवाल से पूछताछ के लिए रिमांड लिया था.

हथियार बरामदगी मामले में सीएम के सुरक्षा प्रभारी से भी होगी पूछताछ
प्रेम प्रकाश के यहां एके 47 बरामदगी के मामले में भी ईडी ने सीएम के सुरक्षा प्रभारी को नोटिस भेजा था. मामले में पुलिस मुख्यालय को ईडी ने नोटिस भेजा है. डीजीपी के नाम पर संबोधित इस पत्र में सीएम और सीएम आवास की सुरक्षा से जुड़े पदाधिकारी को ईडी के समक्ष उपस्थित होने का नोटिस दिया गया है. 24 अगस्त को ईडी की छापेमारी में प्रेम प्रकाश के हरमू स्थित आवास से दो एके 47 और 60 कारतूस की बरामदगी हुई थी. बरामद हथियार रांची जिला बल में तैनात दो जवानों के थे. जवानों की तैनाती सीएम आवास थी. ईडी की टीम दोनों जवानों से पूछताछ कर चुकी है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *