आलमगीर आलम का बाबूलाल मरांडी के ट्वीट पर पलटवार

पाकुड़। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम पर टिप्पणी ने झारखंड के सियासी गलियारे का तापमान बढ़ा दिया है. आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को बाबू लाल मरांडी के अवैध वसूली का जरिया करार दिए जाने के बयान पर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने मोर्चा संभाला है. आलमगीर आलम ने बाबूलाल मरांडी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के लोगों को राज्य में हो रहा विकास नजर नहीं आता. उन्होंने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति करना छोड़े.

राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम रविवार को पाकुड़ कांग्रेस भवन पहुंचे. वे जिले में आयोजित भारत जोड़ो कार्यक्रम की सफलता को लेकर बुलाई गई बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. बैठक के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री ने कार्यकर्ताओ को भारत जोड़ो कार्यक्रम का प्रचार प्रसार ग्राम स्तर तक करने और कार्यक्रम में अधिक अधिक से लोगो की सहभागिता सुनिश्चित करने का टास्क दिया.

बैठक के दौरान राज्य में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में प्रथम चरण में लोगों की भागीदारी एवं समस्याओं के निदान को ऐतिहासिक करार देते हुए दूसरे चरण में आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने में भी कार्यकर्ताओ को बढ़ चढ़कर शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

इसी के बाद ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बयान पर पलटवार किया. इससे पहले बैठक के मौके पर कई लोगों ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा. कांग्रेस में शामिल होने वाले लोगों का ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने माला पहनाकर स्वागत किया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल गिरिडीह के बगोदर में लगे आपकी योजना, आपकी सरकार आपके द्वार कैंप के पीछे 50, 100 व 150 रुपये की वसूली का मामला सामने आया था. कुछ बिचौलिये राशन कार्ड के आवेदन को लैपटॉप के जरिये ऑनलाइन करने के लिए वसूली कर रहे थे. वसूली का यह मामला प्रमुख व उपप्रमुख तक पहुंचा तब इन्होंने वसूली में शामिल युवकों को फटकार लगाई और युवकों पर दबाव बनाया गया और लाभुकों को पैसा वापस कराया गया. हालांकि इस दौरान कुछ बिचौलिये भागने में सफल रहे थे. लोगों ने इस तरह की करतूत में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी.

इसी मामले को आधार बनाकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड में दलाल और बिचौलिया संस्कृति किस कदर हावी है, इसका नजारा बगोदर के सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में देखने को मिला, जहां ऑनलाइन राशन कार्ड के नाम पर गरीब महिलाओं से 50 से 150 रुपये की वसूली की गई. जहां लोग समस्या के समाधान के लिए जाएं और वे ही समस्याग्रस्त हों, तो शिकायत कहां करें?

भारत जोड़ो पदयात्रा का पाकुड़ में जिलास्तरीय कार्यक्रम टला

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने बताया कि कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 26 अक्टूबर को पदभार ग्रहण करेंगे. इसके लिए झारखंड के भी कई नेता कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली जाएंगे. इसमें ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम भी शामिल हो सकते हैं. इसके लिए पाकुड़ में भारत जोड़ा पदयात्रा के जिला स्तरीय कार्यक्रम को टाल दिया गया है. अब इसकी नई तारीख तय की जाएगी.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *