पटाखों की चिंगारी से लगी आग, टला बड़ा हादसा

पलामू। रोशनी का त्योहार दीपावली उत्सव पूरे उत्साह के साथ सोमवार को पलामू में मनाया गया. इस दौरान बेतरतीब तरीके से पटाखे फोड़े गए. सोमवार की रात छोड़े गए पटाखे की चिंगारी से मेदिनीनगर के छह मुहान के समीप बड़ी मस्जिद के ठीक सामने साहिल कांपलेक्स में स्थित एम करण कलर लैब में आग लग गई. हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लेने के कारण बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

कलर लैब के संचालक करुणा करण ने बताया है कि 50 हजार से लेकर एक लाख की संपत्ति जल कर नष्ट होने का अनुमान है. पटाखों की चिंगारी उड़कर उनकी दुकान के बाहर रखें फोटो फ्रेमिंग के सामान में लगी और भड़क गई. हालांकि आसपास के लोगों ने तत्काल पानी डालकर आग बुझा दी. मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची थी, लेकिन उसके पहले ही आग पर काबू पा लिया गया.

उन्होंने बताया कि कांपलेक्स के नीचे कुछ लोग पटाखे फोड़ रहे थे. संभावना है कि पटाखे से निकली चिंगारी उड़कर उसकी दुकान के शटर के पास रखे सामान में लग गई होगी. जल कर नष्ट हुए सामानों में फोटो फ्रेमिंग से संबंधित आइटम थे. घटना के तुरंत बाद उन्हें सूचना मिली, वह मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. आग को पूरी तरह बुझाया.करण ने बताया कि आग बाहर तक ही रही, शटर के अंदर प्रवेश करने पर भारी नुकसान हो सकता था.

इधर घटना की सूचना मिलने पर पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज सिंह, शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अभय कुमार सिन्हा, टीओपी एक के प्रभारी रेवा शंकर राणा मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. आग बुझाने में तत्परता दिखाने पर आसपास के लोगों की प्रशंसा की जा रही है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *