फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0 का आयोजन, बड़ी संख्या में बच्चों ने चढ़ी ऊंची पहाड़ी चढ़ी

खूंटी। “अंग्रेजों से लड़ाई लड़ते हुए 400 लोग डोंबारीबुरू में शहीद हो गए थे. शहीदों की स्मृति में खूंटी में सइलरकब की उंची पहाड़ी पर विशाल स्तूप बनाया गया है. जहां हर साल शहीद मेला का आयोजन होता है. इस मेले में हजारों की संख्या में लोग शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचते हैं, साथ ही यहां भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0′ का आयोजन किया गया.”

31 अक्टूबर तक होगा आयोजन

भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय और राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वाधान में शारीरिक फिटनेस को ठीक रखने के लिए 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0’ का आयोजन देश भर में किया जा रहा है. आयोजन का थीम है ‘आजादी के 75 साल, फिटनेस रहे बेमिसाल’. इसी क्रम में झारखंड सरकार के खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के निर्देश पर जिला खेल विभाग द्वारा खूंटी के ऐतिहासिक स्थल डोंबारीबुरू में रन एंड वॉक का आयोजन किया गया.”

“कार्यक्रम में लोगों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा: डोंबारीबुरू में रन एंड वॉक के आयोजन में डोंबारी स्कूल सेकरे और सरस्वती शिशु मंदिर, सालेहातू के 200 बच्चों समेत गांव के लोगों ने भाग लिया. कार्यक्रम का नेतृत्व जिला खेल पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने किया. इस कार्यक्रम में क्रिकेट कोच देवा हस्सा, भोंज नाग, सुदन मुंडा, घासीराय मुंडा, चमरा मुंडा, प्रधानाध्यापक सोमरा मुंडा, सबीता मनकी, डबगा मुंडा आदि ने भी बढ़चढ़ का हिस्सा लिया.”

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *