भूमि पूजन कर रखी गयी टाउन हॉल की आधारशिला,बनाने में आएगी 24.47 करोड़ की लागत

बोकारो। जिले के कैंप दो में स्थित डीसी कार्यालय के पीछे टाउन हॉल का निर्माण होगा. जिसकी लागत लगभग 24 करोड़ 47 लाख रुपए है. टाउन हॉल के निर्माण के लिए बुधवार को विधिवत भूमि पूजन कर आधारशिला रखी गई है. निगम के अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने बताया कि हॉल का निर्माण कार्य मेसर्स निरंजन राय कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा कराया जायेगा. टाउन हॉल आधुनिक संसाधनों से लैस होगा. जिसमें सरकारी बैठकें की जायेगी.

हॉल की क्षमता एक साथ 1200 लोगों को बैठाने की होगी

अनिल कुमार सिंह ने बताया कि कंपनी का एग्रीमेंट 14% बिलो पर हुआ है. जिसके बाद यह राशि 20 करोड़ 87 लाख रुपए खर्च होंगे. जिसकी क्षमता 1200 लोगों को एक साथ बैठाने की होगी. हॉल के बेसमेंट में 60 गाडियां पार्किंग होगी. फर्स्ट फ्लोर पर 2 शॉर्ट रूम बनेंगे. जबकि दूसरे मंजिल पर 8 साधारण कमरे बनाये जायेंगे. मीटिंग कक्ष फर्स्ट फ्लोर पर ही रहेगा. टाउन हॉल वीआइपी सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे,वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम,लिफ्ट,वातानुकूलित,कैंटीन तथा सोलर सिस्टम से लैस होगा. जो बोकारो में आज तक संभव नहीं हो पाया था.

तीन दशक का सपना आज साकार हुआ- विधायक

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि तीन दशक का सपना आज बोकारोवासियों के लिए साकार हुआ है. उन्होंने कहा कि इसके निर्माण कार्य में तत्कालीन डीसी राजेश कुमार तथा वर्तमान डीसी कुलदीप चौधरी का अविस्मरणीय योगदान रहा है. वहीं सांसद पी एन सिंह ने कहा कि आज सचमुच ऐतिहासिक क्षण है इसकी जरूरत पहले से ही थी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. मौके पर उप विकास आयुक्त कृति श्री जी,नगर निगम चास के आयुक्त अनिल कुमार सिंह,संजय त्यागी,राजद के जिलाध्यक्ष बुद्ध नारायण यादव समेत कई लोग शामिल थे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *