लोहरदगा l सोना सोबरन धोती ,साड़ी ,लुंगी वितरण योजना अंतर्गत आज भंडरा प्रखंड के प्लस टू उच्च विद्यालय, बिटपी, भण्डरा तथा डॉ0अनुग्रह नारायण प्लस टू उच्च विद्यालय, कैरो में वितरण योजना का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
मुख्य अतिथि डाॅ रामेश्वर उरांव, माननीय मंत्री, योजना-सह-वित्त विभाग, वाणिज्यकर विभाग एवं खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग, झारखण्ड, रांची तथा माननीय राज्यसभा सांसद श्री धीरज प्रसाद साहू के कर कमलों द्वारा लाभुकों के बीच धोती साड़ी तथा लुंगी का वितरण किया गया जिसमें 10-10 लाभुकों को सांकेतिक तौर पर दिया गया। भंडरा प्रखंड में कुल 200 लाभुको के बीच आज धोती साड़ी का वितरण किया गया।
इस अवसर पर माननीय मंत्री ने कहा कि सरकार ने चुनाव पूर्व किया वादा को किया पूरा कर रही है। धोती साड़ी योजना के तहत धोती साड़ी का वितरण करते हुए कहा कि यह खुशी का दिन है। हमने चुनाव पूर्व जो वादा किया था उसे निभा रहा हूं।सरकार भोजन ,पानी, राशन, दवा तथा अंग वस्त्र देने का काम कर रही है। 450 रुपए की साड़ी और 350 की धोती, लुंगी 300 रुपये की मात्र 10 रुपये में सरकार दे रही है। गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही है। यह राशन कार्ड धारियों तक पंचायतों द्वारा पहुंचाई जायगी। गांव के लोग पेंशन नही मिलने की शिकायत करते थे, अब तीन लाख पैंसठ हजार नए लोगों को पेंशन दी जा रही है। राज्य में कुल 15 लाख राशन कार्ड बनाया जाएगा। सरकार राशन से पेट,कपड़ों से तन तथा पेंशन से पॉकेट भी भरने का काम कर रही हैं। सरकार ने निर्णय लिया है कि साइकिल अब कक्षा आठ के हरेक जाति के बच्चा-बच्चियों को दिया जायाग। साथ ही सभी वृद्धावस्था के लोगो को पेंशन देने पर काम किया जा रहा है । सरकार ने समय पर अनुदानित दर पर धान बीज मई महीने में बांटा था। हर परिवार को राशन कार्ड , हर पंचायत में पांच नया चापाकल बनाने का कार्य कर सभी को पानी पीने की व्यवस्था का कार्य किया।अब भोजन ,पानी के बाद तन ढकने की समस्या का समाधान भी धोती साड़ी लुंगी योजना के तहत आपको मात्र 10 रुपये में दी जा रही है। सरकार गांव और गरीबो के लिए बनी है।