विद्यालय के बेहतर प्रबंधन हेतु की गई चर्चा

साहिबगंज। जमुनादास केदारनाथ चौधरी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर साहिबगंज में विभाग प्रमुख रामावतार साहू के साथ विद्यालय के आचार्यों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए रामावतार साहू ने बताया की विद्यालय के जो भैया/बहन परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए हैं, उन भैया/बहन के अभिभावकों से संपर्क करके उनका नाम फिर से लिखा जाएगा और उचित समय देखकर उनकी परीक्षा ली जाएगी। विद्यालय के भैया/बहन के अभिभावकों से संपर्क कर कक्षा की संख्या को बढ़ाने पर विशेष रुप से ध्यान दिया जाएगा और वैसे अभिभावक जो पूर्व या वर्तमान समय में जुड़े हैं, उनसे संपर्क कर विद्यालय के कार्य में योगदान कराया जाएगा, साथ ही छोटी कक्षाओं में संख्या बढ़ाने के लिए चिंतन किया जाएगा।
वैक्सीन के दूसरे डोज के विषय में सभी आचार्य से व्यक्तिगत रूप से पूछा गया एवं टीकाकरण के जागरण हेतु संपर्क किया गया।
अमृत महोत्सव के रूप में प्रतियोगिता एवं ज्ञानवर्धन के लिए अन्य गतिविधि सप्ताह में एक बार आयोजित की जाएगी। संस्कृति बोध परियोजना के निमित्त विभिन्न विद्यालय के भैया/बहन एवं अभिभावकों को प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित करना होगा।
बैठक में आचार्य कार्यकर्ता कल्याण न्यास के विषय में भी चर्चा की गई। जिसमें पॉलिथीन मुक्त परिसर बनाने एवं सभी को इसके लिए प्रेरित करने पर बल दिया गया। स्वच्छता से संबंधित विषयों को बताया गया।
विद्यालय के प्राचार्य डॉ. शैलेश ने नई शिक्षा नीति के विषय को रखते हुए बताया कि जिस भी बिंदु पर PPT प्रस्तुत करेंगे वह भारतीय संस्कृति एवं परंपरा को ध्यान में रखकर होना चाहिए।
वर्ष में सभी आचार्य को 50 घंटे का प्रशिक्षण देना है।
बैठक में विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. शैलेश मिश्र, आचार्य अमित कुमार, दिलीप पासवान,अजय कुमार साह,राघव वत्स, दीपक पंडित, अजीत कुमार मालवीय, संजय कुमार, सुनील पंडित, किरण गुप्ता, अर्चना वर्मा, निर्मला कुमारी, लिपिका राज सिंह,पूजा सिंह, सारिका कुमारी, ज्योति मिश्रा, स्नेहा भारद्वाज, क्रिस्टीना मुर्मू उपस्थित थे।