बनहा की टीम को 1- 0 से पराजित कर बिरबिर की टीम बनी विजेता

हजारीबाग । सदर विधानसभा क्षेत्र के सदर प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत पौता में आदर्श क्लब, पौता द्वारा वीटीसी हाई स्कूल मैदान में आयोजित नॉक आउट फुटबॉल टूर्नामेंट-2021 का शानदार समापन हो गया। फाईनल मैच कटकमदाग प्रखंड की बनहा टीम बनाम सदर प्रखंड की बिरबिर टीम के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में बनहा की टीम को 1- 0 से पराजित कर बिरबिर ने टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया। समापन होते ही पूरा मैदान आतिसबाजी और पटाखों की गूंज से गुंजयमान हो उठा। इससे पूर्व इस फाइनल मैच के बतौर मुख्य सदर विधायक मनीष जायसवाल के यहां आगमन पर पौता ग्रामवासियों ने अनोखे अंदाज में ढोल- तासे और गाजे – बाजे के साथ पारम्परिक गीत- संगीत के साथ नाचते – झूमते हुए और स्थानीय लोगों द्वारा फूल- माला पहनाकर गरमजोशी से स्वागत किया गया। उक्त टूर्नामेंट में सूबे की कुल 42 टीमों ने भाग लिया। विजेता टीम को 10 हज़ार रुपैये का चेक एवं ट्राफी और उपविजेता टीम को 05 हज़ार रुपैये का चेक और ट्राफी और तीसरे नंबर पर रहे मेजबान पौता टीम को 02 हज़ार रुपए नगद एवं ट्रॉफ़ी देकर पुरस्कृत किया गया। मैच के दौरान पूरा मैदान लोगों के भीड़ से खचाखच भरा हुआ था। कार्यक्रम के क्रम में ही विधायक जायसवाल ने वीटीसी हाई स्कूल मैदान परिसर में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए एक करम का पौधा लगाया और सभी को वृक्षारोपण कर उसके संरक्षण का संकल्प दिलाया। विधायक मनीष जायसवाल ने इस रोमांचक और संघर्षपूर्ण मुकाबले का दर्शकों के बीच बैठकर पूरा आनंद भी लिया। टूर्नामेंट के आयोजनकर्ता रंजीत कुमार, नरेश यादव, अमीर हाजमा, रणधीर पांडेय, अब्दुल अज़ीज़ और अख़बर अली थे। टूर्नामेंट में निर्णायक की भूमिका में अताउर रहमान, उद्घोषक की भूमिका में मो.समीर, विशाल यादव, संदीप यादव, निजाम अंसारी ने सरहानीय भूमिका निभाई। टूर्नामेंट समिति सदस्य के रूप में मो.आरिफ़ शाहिद गुलाम, बुलबुल, सलमान खान, इमरान और राजा टेंट से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

मौके पर सदर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा की खेल – खिलाड़ियों को प्रोत्साहन करने के लिए इस प्रकार का आयोजन नितांत आवश्यक है। उन्होंने कहा की खेल से ना सिर्फ शारीरिक विकास होता है बल्कि मानसिक विकास भी होता है। एक सच्चा खिलाड़ी कभी भी समाज के मुख्यधारा के विमुख नहीं हो सकता, एक खिलाड़ी कभी भी अपराध या अन्य असामाजिक गतिविधि नहीं कर सकता है। उन्होंने जितने वाली टीम को बधाई दिया और हारने वाली टीम को भी हतोत्साहित नहीं होने की अपील करते हुए कहा की आप भी आगे अपनी जीत सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों से कोविड सुरक्षा नियमों के कारण नमो फुटबॉल टूर्नामेंट नहीं हो सका लेकिन आगे के वर्ष में हजारीबाग के सभी क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर नमो फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन विभिन्न क्षेत्रों में किया जाएगा ।

मौके पर विशेषरुप से सदर पश्चिमी भाजपा मंडल अध्यक्ष रणधीर पांडेय, सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर, सदर विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार, विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे ।