पाकुड । एटीएम नाम से प्रचलित लॉटरी का अवैध धंधा पाकुड़ में एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है।जिस पर पूर्णतः अंकुश लगाने में पाकुड़ के एसपी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। अवैध लॉटरी कारोबारियों पर कार्रवाई भी हो रही है। दरअसल पाकुड़ के नवनियुक्त एसपी एचपी जनार्दनन की पोस्टिंग पाकुड़ में महीना भर पहले ही हुआ है।एसपी की पहल पर इन दिनों गंभीर से गंभीर मामले का उद्भेदन हो रहा है। इस दौरान बुधवार को महेशपुर थाना क्षेत्र के अंबेडकर चौक के समीप महेशपुर- पाकुड़िया मुख्य सड़क पर एक व्यक्ति द्वारा लॉटरी बेचने का गुप्त सूचना पुलिस को मिला। सूचना मिलते ही महेशपुर थाना प्रभारी सुनील कुमार एवं सशस्त्र बल मौके पर पहुंचे। लॉटरी विक्रेता पुलिस को देख कर भागने की फिराक में ही था कि पुलिस ने उसका धर दबोचा। जिसके बाद पुलिस ने लॉटरी विक्रेता को रंगे हाथ पकड़ते हुए 56 पिस लॉटरी के साथ 2460 रुपया नगद सहित एक मोबाइल भी बरामद किया है। पूछताछ करने पर लॉटरी विक्रेता ने बताया कि वह महेशपुर थाना क्षेत्र के ग्वालपाड़ा का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार लॉटरी विक्रेता ने लॉटरी के डिस्ट्रीब्यूटर का नाम भी पुलिस को बता दिया है। वहीं पुलिस ने उस डिस्ट्रीब्यूटर के घर में जाकर 2560 पीस लॉटरी सहित मोबाइल भी बरामद किया है।

आपको बता दें कि शहर सहित सभी प्रखंडों में भी एटीएम लॉटरी की बिक्री चरम पर है।वहीं ग्रामीण इलाकों में भी एटीएम लॉटरी की बिक्री धड़ल्ले से हो रहा है।इस धंधे को चलाने वाल घर बैठे इस धंधे को चला रहे हैं ।और हर दिन लाखों की कमाई कर रहे हैं।सूत्र बताते हैं कि आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी छोटे-छोटे विक्रेताओं के माध्यम से लॉटरी पहुंचता है। वहीं हिरणपुर में भी बाजार,हटिया एवं कई जगहों पर इस धंधे को चला रहा है। पुलिस प्रशासन से नजरें बचाकर धंधे को चलाया जा रहा है।अगर पुलिस लॉटरी की बिक्री को लेकर बदनाम रह चुकी पाकुड़ के वैसे जगहों पर छापेमारी अभियान चलाएं तो इसका भंडाफोड़ हो सकता है।

क्या कहते हैं पुलिस अधीक्षक

पाकुड़ एसपी एचपी जनार्दनन ने बताया कि लगातार अवैध कारोबारियों सहित अपराध कर्मियों पर कार्रवाई की जा रही है। इसके विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान चलाया जाएगा।