खूंटी।    उपायुक्त के निर्देशानुसार अनुमण्डल पदाधिकारी, सैयद रियाज अहमद की अध्यक्षता में चैंबर ऑफ कॉमर्स व व्यवसायिक संघ के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा भी प्रभावशाली माध्यमों से लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जाय। उन्होंने कहा कि हर स्तर पर जागरूकता जरूरी है।  बैठक में उपस्थित व्यवसायिक संघ के प्रतिनिधियों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा इस अभियान में प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया जाएगा। जिन लोगों ने कोरोना टीका का दोनों डोज ले लिया है उनके द्वारा प्रमाण दिखाए जाने पर उन्हें सामानों में कुछ विशेष छूट दी जाएगी। इससे लोगों के बीच कोरोना टीकाकरण को लेकर सकारात्मक वातावरण बनेगा। 

मौके पर अनुमण्डल पदाधिकारी ने कहा कि यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि कोविड नियमों का पालन किया जाय। दुकानों व संचालकों द्वारा यह सुनिश्चित कराया जाय कि सभी कर्मचारियों ने भी कोरोना टीका लगवा लिया है।आगे उन्होंने बताया कि सभी दुकानों पर सामाजिक दूरी का पूर्ण अनुपालन किया जाय एवं हर व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव व रोकथाम हेतु जिला प्रशासन के सफल प्रयासों के साथ सभी वर्गों का सहयोग महत्वपूर्ण है। 

बैठक के दौरान उन्होंने मुख्य रूप से कोरोना वैक्सिनेशन को शत-प्रतिशत कराने आदि बिंदुओं पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि उपायुक्त के निर्देशानुसार जिला अंतर्गत टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है। इसके निमित जिले के तोरपा एवं कर्रा प्रखण्ड में टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों को व्यापक रूप से जागरूक किया जाय। शहरी व ग्रमीण क्षेत्र अंतर्गत संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने हेतु पंचायत स्तर पर चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के सम्बन्ध में बताया गया। इसके लिए समन्वय स्थापित करते हुए जिले के प्रत्येक टोलों तक पहुंच बनाते हुए लोगों को टीकाकरण से लाभान्वित करने हेतु सूत्रधार बनें। 

इसी कड़ी में बताया गया कि खूंटी के नगर पंचायत क्षेत्र में दिनांक- 24.09.2021 से संचालित “मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन” के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा पूरी सावधानी का पालन करते हुए लोगों तक पहुंचकर कोरोना टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण अभियान को वृहद स्तर पर चलाया जा रहा है, ताकि शत-प्रतिशत जनमानस को कोविड टिका से लाभान्वित किया जा सके। कोविड वैक्सीन हम सभी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। एक जिम्मेवार नागरिक होकर दूसरों को भी जागरुक करने का कार्य करें।