पाकुड़ । सदर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित आरसेटी प्रशिक्षण भवन में एसबीआई ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान पाकुड़ द्वारा सदर प्रखंड के हुनर परियोजना के 35 लाभुको का तीस दिवसीय महिला दर्जी प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, जिसका विधिवत उद्घाटन संस्थान के निदेशक फूलजेंस तिग्गा,जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रवीण मिश्रा,प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक मो फ़ैज़ आलम एवं आरसेटी पाकुड़ के वरिष्ठ संकाय अमित कुमार बर्द्धन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।इस अवसर पर प्रशिक्षुओ को संबोधित करते हुए निदेशक फुलजेन्स तिग्गा ने कहा कि यह झारखंड राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री माननीय आलमगीर आलम के निदेशानुसार प्रत्येक पंचायत से जेएसएलपीएस के एक-एक दीदियों को हुनर योजना के तहत सिलाई कटाई सिख कर आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।
इस योजना के तहत प्रत्येक पंचायत से एक एक दीदी को चयनित कर आरसेटी द्वारा प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाएगा, साथ ही प्रत्येक लाभुको को सिलाई मशीन उपलब्ध कराया जाएगा ताकि दीदियों को रोजगार में बढ़ोतरी हो।
मौके पर उपस्थित आरसेटी पाकुड़ के वरिष्ठ संकाय सह कार्यक्रम समन्वयक अमित कुमार बर्द्धन ने सभी अतिथियों का स्वागत कियां।प्रशिक्षण के दौरान ही आगे की योजना तैयार करें।बैंक आपके हर कदम में आपके साथ हैं।
मो फ़ैज़ आलम ने कहा कि इस प्रशिक्षण का लाभ लेकर स्वालंबी बने।पाकुड़ प्रखंड, सरकार के विभिन्न योजनाओं को लागू करने में अब तक काफी सफलता हासिल किये हैं।हमारे समाज के आर्थिक विकास में महिलाओं का काफी योगदान है।मौके पर आरसेटी के कार्यालय सहायक शिबू कुनाइ,
जेएसएलपीएस के प्रखंड परियोजना पदाधिकारी मोहन साह, व अन्य लोग मौजूद थे।