हजारीबाग । झील परिषर में महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष रेणुका देवी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस बाबत महिलाओं ने कुदाल व झाडु लेकर महात्मा गांधी की प्रतिमा के आस पास गंदगी तथा झाड़ियों को साफ किया।वही बैठने के लिए बनाए गए सीढ़ियों को भी झाड़ू लगाकर सफाई की गई।
इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेणुका देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन का सपना तभी पूरा होगा जब नित्य प्रतिदिन अपने घरों के साथ साथ आसपास बिखरे कूड़े कर्कट की भी साफ सफाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत की परिकल्पना के आधार स्तम्भ बापू की प्रतिमा के समक्ष गन्दगी को देखते हुए सफाई कर हम महिलाये अपने आप को धन्य समझ रहे है। रेणुका ने कहा कि दो अक्टूबर को अगर बापू की प्रतिमा के आसपास गंदगी रह जाती तो स्वच्छ अभियान को मूर्त रूप देना ब्यर्थ साबित होता। उन्होंने यह भी कहा कि 2 अक्टूबर को बापू को पूरा संसार सच्चे मन से याद करेगा। भाजपा भी बापू की प्रतिमा व आस पास सफाई अभियान चलाकर उन्हें नमन कर सच्चे मन से याद किया है ।
इस मौके पर मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव,नगर निगम महापौर रौशनी तिर्की,वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल मिश्रा,सरफराज अहमद, राजेश सिन्हा सहित सैकड़ो भाजपा के कार्यकर्ता उपस्थित थे।