बरकट्ठा । प्रखंड क्षेत्र में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। अधिकारी बिना घुष लिए काम नहीं करते हैं।आज एक कर्मचारी घूस लेते हुए गिरफ्तार हुवा।10 महीने में 7 घूसखोर अधिकारी एसीबी के हाथ चढ़े।
बरकट्‌ठा के पंचायत सेवक उदित नारायण वर्मण को ACB की टीम ने शुक्रवार को 5 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार की है। उसे उसके आवास से ही गिरफ्तार किया गया है। उसे चुगलगामों गांव निवासी अजय कुमार चौधरी से PM आवास योजना की अग्रिम भुगतान के लिए लेते पकड़ा गया है। हजारीबाग ACB टीम की इस साल की यह 7वीं गिरफ्तारी है। साथ एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी गिरफ्तारी है।
PM आवास के लिए चयनित लाभुकों को अग्रिम भुगतान के लिए पंचायत सेवक ने 10 हजार रुपए की डिमांड रखी थी। अंत में मामला 5 हजार रुपए में फाइनल हुआ ता। घूस की राशि नहीं देने पर वह लाभुकों को चक्कर लगवा रहा था। बगैर पैसा लिए भुगतान करने से इनकार कर दिया था। अंत में इसकी शिकायत ACB में की।
शिकायत सत्यापन के बाद ACB ने बनाई योजना
शिकायत के सत्यापन के बाद ACB ने उसकी गिरफ्तारी का जाल बिछाया। लाभुक निर्धारित समय के अनुसार उसके किराए के आवास पर पैसा लेकर पहुंचे। पैसा हाथ में लेते ही टीम ने उसे धर लिया। पुष्टि के लिए पैसा पकड़ने के बाद उसका हाथ पानी में डलवाया गया। हाथ डालते ही पानी का रंग गुलाबी हो गया। टीम उसे गिरफ्तार कर हजारीबाग ले गई।