रांची । पथ निर्माण विभाग में भी आउटसोर्स पर कंप्यूटर ऑपरेटर रखने की तैयारी की जा रही है. विभाग ने इसके लिए संयुक्त सचिव की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय कमेटी गठित की है. यह कमेटी आउटसोर्स में सेवा देने वाली कंपनियों का चयन कर विभाग को अनुशंसित करेगी.

अधिकारियों के अनुसार 4 कंपनियों ने आउटसोर्सिँग पर कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा देने के लिए विभाग के समक्ष इच्छा जतायी है. इन सेवा प्रदायी कंपनियों के दस्तावेजों का फिलहाल अध्ययन किया जा रहा है. बता दें कि हाल में जल संसाधन विभाग ने भी सिर्फ आउटसोर्स पर ही कंप्यूटर ऑपरेटर रखे जाने का फैसला लिया है. इसके लिए जैप आइटी इंपैन्लड एजेंसी, मेसर्स एम 4 सॉल्यूशन लिमिटेड का चयन भी किया गया है.

यहां होगी नियुक्तियां

सूत्रों के अनुसार इस कंपनी ने पथ निर्माण विभाग में भी अपनी सेवा देने के लिए आवेदन दिया है. पथ निर्माण विभाग के सभी मुख्य अभियंता कार्यालय सहित अन्य प्रमंडल के कार्यालयों में भी आउटसोर्स पर ही कंप्यूटर ऑपरेटर ,डाटा इंट्री ऑपरेटर एवं अन्य कर्मियों की नियुक्ति की जानी है. इसी आलोक में अब विभाग ने अपने स्तर से नियुक्ति न करके बाह्य स्रोत से कंप्यूटर ऑपरेटरों की सेवा लेने का फैसला लिया है.