हजारीबाग । झारखंड पुलिस अकादमी ने वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन और हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन पुलिस अकादमी सिंदूर में किया गया ।जिसका उद्घाटन डीएसपी नवीन चंद्र दास ,डीएसपी रोशन गुड़ियाऔर वॉलंटरी ब्लड डोनेशन के अध्यक्ष निर्मल जैन के द्वारा संयुक्त रुप से किया गया । रक्तदान शिविर के पूर्व संध्या में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में संपूर्ण झारखंड के 24 जिलों के विभिन्न थानों से करीब 400 सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों के बीच रक्तदान से संबंधित जानकारियों हेतु वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल जैन के द्वारा मोटिवेशन शिविर लगाया गया ,जिसमें जैन द्वारा रक्तदान के क्षेत्र में 44 साल के अनुभव के बारे में बताएं। रक्तदान करने से क्या-क्या फायदे होते हैं उनके बारे में चर्चा की गई, रक्तदान से संबंधित शंकाओं का भी समाधान किया गया ।पूर्व में जिन्होंने रक्तदान किया था वह भी अपने अनुभव को इस शिविर में साझा किया । झारखंड पुलिस द्वारा प्रत्येक माह के प्रथम शनिवार को लगने वाले
शिविर में अपनी भागीदारी का वादा किया l
रक्तदान शिविर की समाप्ति के बाद अध्यक्ष निर्मल जैन द्वारा समस्त रक्त दाताओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए ,उनके इस नेक कार्य के लिए बहुत-बहुत आभार प्रकट किया और आयोजकों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया, साथ ही कहा पुलिस हमारे जान और माल की सुरक्षा मे तत्पर रहती है जब कभी रोड में एक्सीडेंट होते हैं तब पुलिस उसे अस्पताल में लाकर इलाज करवाती है ,कभी-कभी ब्लड बैंक में ब्लड नहीं रहने की स्थिति में अपना रक्तदान कर मानवता का परिचय देती है। कोरोना काल में जब हम घरों में थे, ये अपनी जान पर खेल कर हमारी सुरक्षा कर रहे थे, इन्हें दिल से सलाम ।
रक्तदान शिविर को सफल बनाने हेतु डीएसपी नवीन चंद्र दास जीडीएसपी रोशन गुड़िया जीअल्फा टीम के पीटीआई चंदन तिवारी दो वॉलंटरी ब्लड डोनर एसोसिएशन के महासचिव विनीत छाबड़ा मेडिकल कॉलेज के टेक्नीशियन मुरली प्रजापति अख्तर निहाल राज पूनम कुजुर आदि का विशेष सहयोग रहा ।