खूंटी। कर्रा प्रखण्ड क्षेत्र के ग्राम पुकु में पिछले दिनों समुदायिक विवाद उत्पन्न हो गया था, जिसे कर्रा अंचल अधिकारी और थाना प्रभारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों के बीच सुलह कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बता दें की, उक्त गांव में ग्रामीणों के बीच सरना धर्म के झंडा कथित तौर पर किसी नाबालिग द्वारा गिरा देने से दो समुदायों के बीच आपस में विवाद हो गया था। मामला कर्रा थाना पहुंच गया जिसके बाद प्रशासन हरकत में आई और मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्यवाई शुरू कर दी।

वहीं इस मामले का सुलह कराने के लिए गुरुवार को गांव वालों के साथ एक विशेष बैठक आयोजित की गई जिसमें की, कर्रा अंचल अधिकारी और थाना प्रभारी सहित गांव के मुंडा व पाहन के अलावे गणमान्य और सभी ग्रामीण उपस्थित रहे। वहीं गांव के दोनों पक्षों द्वारा आयोजित सभा में अपना अपना पक्ष रखा गया, जिसमें आरोप प्रत्यारोप लगाया गया लेकिन इन तमाम बातों के बाद गांव के मुंडा, पाहन और अन्य गणमान्यों ने आपस में विचार विमर्श पश्चात यह निर्णय लिया की बीते हुए बातों को भुलाकर आपसी मतभेद को खत्म किया जाय और गांव के विकास के लिये सब एक साथ आये।

इसके साथ हीं यह भी कहा गया की हम एक दूसरे धर्म का सम्मान करेंगे और एक दूसरे के धार्मिक कार्यों में मदद भी करेंगे। सभा के इस फैसले से ग्रामीणों में खुशी देखी गई, जिसके बाद अंचल अधिकारी द्वारा ग्रामीणों को शांति पूर्वक सुलह के लिए बधाई दी गई साथ ही भविष्य में एक दूसरे से मिलजुलकर रहने की कामना भी की। इसके साथ हीं ग्राम सभा द्वारा अंचल अधिकारी और थाना प्रभारी को अंगवस्त्र प्रदान कर पारंपारिक रीति रिवाजों के साथ उनको सम्मानित किया।