एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में कुल 1535 अभ्यर्थी

लोहरदगा । कल्याण विभाग द्वारा संचालित एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय, आश्रम आवासीय विद्यालय एवं आवासीय उच्च विद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2022-23 में वर्ग-6,7 एवं 8 में नामांकन के लिए दिनांक 06.3.2022 को होनेवाली प्रवेश परीक्षा को लेकर आज अनुमण्डल पदाधिकारी अरविंद कुमार-सह-निदेशक, आईटीडीए लोहरदगा के द्वारा एक आवश्यक बैठक समाहरणालय सभागार में हुई। वर्ग-06 में प्रवेश परीक्षा के लिए मंजूरमती उच्च विद्यालय लोहरदगा, वर्ग-07 में प्रवेश परीक्षा के लिए उर्सुलाईन गर्ल्स मिडिल स्कूल व उर्सुलाईन कॉन्वेंट गर्ल्स हाई स्कूल और वर्ग-08 में प्रवेश परीक्षा के लिए कस्तूरबा उ0वि0 लोहरदगा को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा का समय 11 बजे पूर्वाहन से 1.30 बजे अपराहन तक होगी।

बैठक में अनुमण्डल पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित विद्यालयों के केंद्राधीक्षकों को निदेश दिया गया कि परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों को 10 बजे पूर्वाहन तक पहुंच जाना है। परीक्षा प्रारंभ होने से 45 मिनट पूर्व यानी 10.15 बजे तक अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करा लेना है। कोई भी अभ्यर्थी बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। निर्धारित समय पर अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका/ओएमआर शीट दे देना है। अभ्यर्थी अपना ओएमआर शीट सिर्फ काले बॉल प्वाइंट से ही भर सकेंगे, पेंसिल का इस्तेमाल नहीं होगा। कक्ष निरीक्षक/वीक्षक/केंद्राधीक्षक अपने कर्तव्य का पालन ईमानदारी से करेंगे और समय सीमा का पालन करेंगे। परीक्षा उपरांत सभी प्रश्न-पत्रों व उत्तर पुस्तिका को अच्छे से सील कर दिया जाय। सभी सील किये हुई पुस्तिका उसी दिन जमा किये जायेंगे।

प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 1535 अभ्यर्थी हैं। वर्ग-06 के लिए 639, वर्ग-07 के लिए 487 और वर्ग-08 के लिए 409 अभ्यर्थी हैं। बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी नारायण राम, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी लोहरदगा अपरूपा पाल चौधरी, सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक व अन्य उपस्थित थे।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published.