हजारीबाग । उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद की अध्यक्षता म समाहरणालय सभागार में निशुल्क और अनिवार्य बाल अधिकार अधिनियम को लेकर बैठक आहूत की गई।
इस दौरान 44 निजी विद्यालयों को मान्यता देने के लिए प्राप्त आवेदनों पर उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार को निर्देश दिया कि, जितने भी आवेदन करने वाले विद्यालय हैं उन सभी विद्यालयों को संबद्धता से संबंधित सरकार के द्वारा बनाई गई नियमावली विद्यालयों को उपलब्ध करवाएं ताकि विद्यालय मानक के अनुरूप शिक्षा कर्मियों व जरूरी आधारभूत सुविधाओं को सुनिश्चित कर सकें।
इस क्रम में हजारीबाग उपायुक्त ने कहा कि, निजी विद्यालयों की सम्बद्धता व मान्यता हेतु प्राप्त होने के उपरांत ही टीम भेजकर विद्यालयों की जांच करने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया।
मौके पर उपायुक्त ने विद्यालयों में साफ-सफाई पानी तथा शौचालय के समुचित व्यवस्था करने को कहा तथा कोविड-19 को लेकर सरकार द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को लेकर निर्देश दिया।

इस मौके बरकट्ठा विधायक अमित कुमार यादव, उप विकास आयुक्त अभय कुमार सिन्हा, शिक्षा पदाधिकारी मिथलेश कुमार, सांसद प्रतिनिधि, विधायक प्रतिनिधि तथा विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति रही।