जमशेदपुर ( जुगसलाई ) । स्किल ट्रेनिंग सेंटर, छपरा मोहल्ला, जुगसलाई में पथ विक्रेताओं के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आज से शुभारंभ किया गया । यह प्रशिक्षण जुगसलाई नगर परिषद् एवं नगरीय प्रशासन निदेशालय द्वारा चयनित संस्थान खालसा स्किल एंड प्लेसमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा दिया जा रहा है जिसमें 424 पथ विक्रेताओं को अलग अलग फेज में प्रशिक्षण दिया जाएगा । वैसे पथ विक्रेता जो खाद्य सामग्री के विक्रेता है जैसे फल, फास्ट फूड, सब्जी इत्यादि को इस प्रशिक्षण में शामिल किया जाएगा।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में पथ विक्रेताओं को विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा साथ ही खाद्य सामग्री के रखरखाव के बारे में एवं पथ विक्रेताओं से संबंधित जो भी सरकारी प्रावधान है उनके बारे में भी बताया जाएगा।

इस मौके पर जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी श्री जगदीश प्रसाद यादव ने पथ विक्रेताओं से अपील किया कि नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत जितने भी पथ विक्रेता आते हैं उन्हें प्रशिक्षण लेने के उपरांत जाकर बताइए और इस प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कीजिए ताकि जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत अधिक से अधिक पथ विक्रेता इस प्रशिक्षण का लाभ उठा सकें। प्रशिक्षण में 50 पथ विक्रेता शामिल हुए जिन्हें ट्रेनर अमरेंद्र रामा कृष्णा महामुनी के द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण उपरांत सारे प्रशिक्षणार्थियों को किट एवं सर्टिफिकेट दिया जाएगा।