प्रगतिशील अधिकारियों को किया सम्मानित

गांजा अफीम ब्राऊन सुगर तस्करी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश

पाकुड़। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक, पाकुड़ की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। सर्व प्रथ दुर्गा पूजा 2021 को शांति पूर्ण वातावरण में संपन्न कराने हेतु सभी पुलिस पदाधिकारी को बधाई देते हुई आने वाले त्यौहार के दौरान भी इसी प्रकार कार्य करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। साथ ही इस माह में किये गए कार्यो की समीक्षा के उपरांत सभी थाना/ओपी प्रभारी को त्रिस्तरीय चुनाव हेतु सभी आवश्यक तैयारी करने का निर्देश दिया गया। एसपी ने कहा कि लाइसेंसी आर्म्स धारकों को आर्म्स जमा करने हेतु नोटिश दे।
अवैध रूप से शराब, ब्राउन सुगर, गांजा इत्यादि मादक पदार्थों की बिक्री करने वाले एवं तस्करी करने वाले के अड्डों पर एवं किन लोगों के द्वारा किया जाता है पता कर कार्रवाई करने का निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया गया । सभी दागियों और आपराधिक छवि वाले लोगों पर कड़ी नजर रख कर सर्विलांस प्रोसीडिंग की कार्रवाई चलाना सुनिश्चित करने एवं बैंक की सुरक्षा के लिए थाना को विशेष निर्देश दिए गए ।जिसमें रेंडम बैंक चेकिंग करने, बैंक में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा करने, उसके अलार्म के कार्यरत रहने के बारे में जांच करने का निर्देश दिया गया।
थाना स्तर में जितने भी एटीएम हैं उनकी सुरक्षा की समीक्षा करने का निर्देश दिया गया। जेल से छूटे अपराधियों पर कड़ी नजर रखकर निगरानी रखे।
महत्वपूर्ण कांडों में त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण कांडों का स्पीडी ट्रायल कराने का निर्देश दिया गया।
3 साल, 2 साल से अधिक पुराने कांडों के त्वरित निष्पादन के लिए निर्देश दिया गया।
सभी नक्सली /माओवादी/ अपराधियों उनके समर्थकों /सहयोगी की सूची बनाकर उन पर कड़ी कार्रवाई कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया ।
महिलाओं के प्रति होनेवाले अपराध के प्रति संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्रवाई करने,
सभी थानों के आंकड़ों को सीसीटीएनएस में ससमय प्रविष्टि कराने, सभी थाना प्रभारी द्वारा नियमित रूप से गाँव मे जाकर पुलिस पब्लिक बैठक करने,
सभी थानों को अधिकाधिक कांड के निष्पादन के लिए लक्ष्य दिया गया l पुलिस अधीक्षक ने
सभी थानों के डायन बिसाही नशा इत्यादि कारणों से संवेदनशील क्षेत्रों में समय-समय पर ब्रीफिंग करने का आदेश दिया ।पाकुड़ को अपराधमुक्त जिला बनाने के लिये आम
जनता से सहयोग करने का आग्रह किया गया।
उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों सम्मानित किया गया। भविष्य में बाह्य जिला से आने वाले पुलिस पदाधिकारी एंव बलों को अच्छे से ब्रीफिंग करना।
.थाना में कोई व्यक्ति यदि थाना आये सर्वप्रथम आगन्तुक रजिस्टर में उनका नाम एंव किस कार्य हेतु आये है की प्रविष्टि करने का भी निर्देश दिया। अपराध गोष्टी के बाद पुलिस सभा का आयोजन किया गया जिसमें सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों का समस्याओं का सुना गया एवं उनके निराकरण हेतु संबंधित पदाधिकारी को आदेश किया गया।