आने वाले दिनों और अधिक तेजी से किये जायेंगे शंख छठ घाट को व्यवस्थित

सिमडेगा | छठ महापर्व को देखते हुए सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने छठ व्रतियों की सुविधा को देखते हुए बड़ी सौगात दी है। मंगलवार को कांग्रेस के दोनों विधायक कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी और सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने संयुक्त रूप से शिलापट्ट का अनावरण कर छठ घाट में पीसीसी पथ और गार्डवाल निर्माण का शिलान्यास किया। मौके पर दोनों विधायकों ने शंख छठ घाट का निरीक्षण भी किया। साथ ही वहां पर मुहैया किए गए सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नदी में जल स्तर की जानकारी ली तथा अधिक पानी वाले स्थानों को चिन्हित करने की बात कही। उन्होंने समिति के लोगों से एवं अपने कार्यकर्ताओं से महापर्व के दिन घाट पर मौजूद रहने का आग्रह किया। ताकि व्रत के दौरान न तो श्रद्धालुओं को कोई परेशानी हो और न ही किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटे। विधायकों ने कहा कि भाजपा विधायक के दस वर्षों के शासन में जो नहीं हुआ वह काम कांग्रेस विधायक ने कर दिखाया है। आने वाले दिनों में इसे और अधिक सुसज्जित और व्यवस्थित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी समुदाय को साथ लेकर काम करती है। जाती धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करती। मौके पर पुजारी संजय पाठक ने विधिवत पूजा अर्चना की। कार्यक्रम में गरजा मखिया सिल्बेस्टर बघवार, प्रदीप केशरी,जोसिमा खाखा, वार्ड पार्षद अगाथा तिर्की, बिनोद अग्रवाल,राजदीप प्रसाद,अशोक केशरी,तिलका रमन, इलयास कीड़ो, दिलशाद मंजर, निमरोध एक्का आदि उपस्थित थे।
छठ घाट में समुचित लाइट की ब्‍यवस्था करें प्रशासन: विधायक विक्सल कोंगाड़ी
मौके पर कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने भी पूजा समिति द्वारा छठ व्रतियों के लिए किए जा रहे सुविधाओं की भी जानकारी ली। साथ ही कहा कि किसी चीज की जरूरत है तो समिति के लोग बेझिझक हमें बताएं। ताकि छठ महापर्व से पूर्व सारी सुविधा दुरुस्त करा सके। उन्होंने पूजा के दौरान कोविड 19 को लेकर जारी दिशा निर्देश का अनुपालन हो, उसी हिसाब से तैयारी करने का भी समिति से आग्रह किया। वहीं उन्होंने प्रशासन को समुचित लाइट की ब्‍यवस्था करने, पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती कराने का निर्देश दिया।
आने वाले दिनों में और आधीक सुसज्जित और सुव्यस्थित होगा शंख छठ घाट: विधायक भूषण बाड़ा
सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा ने कहा कि छठ महापर्व की मान्यता जिले में भी काफी बढ़ी है। हजारों घर में यह पर्व होता है। व्रतियों और श्रद्धालुओं को कठिनाई न हो इसके लिए प्रशासनिक पहल जरूरी है। घाट तक जाने वाले रास्तों को दुरूस्त किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पहुंच पथ पक्का नहीं होने के कारण काफी अधिक मात्रा में सड़कों से धूल उड़ती है। जिससे आवागमन में काफी परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि पहुंच पथ को दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो चुकी है। आने वाले दिनों में छठ घाट को और अधिक सुंदर और व्यवस्थित करने का अस्वाशन दिया। वहीं उन्होंने पर्व से पूर्व गार्डवाल और पीसीसी पथ निर्माण कार्य को पूर्ण करने का निर्देश संवेदक को दिया।