लोहरदगा l झारखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा 26 अक्टूबर को लोहरदगा साइडिंग-माइन्स डिवीजन, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड में एक नियोक्ता नेतृत्व मॉडल कार्यक्रम आयोजित किया गया था। प्रशिक्षण कार्यक्रम का नेतृत्व डॉ देबाशीष चक्रवर्ती और प्रदीप कुमार महतो ने किया। “कार्यक्रम में तकनीकी प्रशिक्षकों द्वारा एड्स से बचाव की जानकारियां एड्स कैसे फैलता है इसके सुरक्षात्मक उपाय एवं उपचार व जांच संबंधित बारीकियों से भी अवगत उपस्थित लोगों को कराया गया।
हिन्डाल्को प्रबंधन की ओर से सहायक महाप्रबंधक प्रकाश कुमार ने उपस्थित सभी लोगों को एड्स पर विशेषज्ञों द्वारा दिए जा रहे महत्वपूर्ण जानकारी का लाभ लेने पर जोर दिया।
हिन्डाल्को के अध्यक्ष श्री बी के झा के दिशा निर्देश पर सीएसआर प्रमुख नीरज कुमार के मार्गदर्शन में कार्यक्रम की योजना बनाई गई थी। मौके पर सहायक महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री प्रकाश कुमार, चिकित्साधिकारी डॉ  ओपी दुबे, लोहरदगा साइडिंग से श्री रवि भूषण सिंह, सीएसआर से श्री भास्कर सिन्हा, मिस अनन्या डे, श्री भास्कर दास गुप्ता, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अन्य लोग सत्र के लिए उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सीएसआर विभाग के अधिकारी भास्कर सिन्हा ने किया। कार्यक्रम में लगभग 120 से 150 मजदूर कार्यक्रम का हिस्सा थे।