चांडिल । सरायकेला खरसवां जिले के थाना क्षेत्र के दलमा तराई क्षेत्र के काठजोड़ गांव के टोला ग्वालापाड़ा निवासी आदिवासी वृद्धा 61 वर्षीय बारी बेसरा कुछ दिनों से लापता थी, जिसका शव शनिवार को काठजोड़ के जंगल से बरामद हुआ। उसके परिजन मंगलवार शाम से ही उसकी खोजबीन कर रहे थे। शनिवार दोपहर को परिजनों ने खोजबीन के दौरान जंगल के एक नाले में शव को पाया। शव को देखने से लगता है कि पत्थर से कुचलकर व हथियार से हमला किया गया है। वहीं, शव का अधिकांश भाग सड़ गया है, दुर्गंध आ रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस व पंचायत के मुखिया नरसिंह सरदार ने मामले की जानकारी ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला सदर अस्पताल भेज दिया। इधर, मृतका के पति मनसा बेसरा ने अपने पड़ोसी सुनील हांसदा समेत अन्य लोगों पर आशंका व्यक्त किया है। मनसा बेसरा ने कहा कि सुनील हांसदा व उसके परिवार के सदस्यों द्वारा कई बार डायन कहकर गाली गलौज किया गया था

और जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं, सुनील हांसदा ने कुछ दिन पहले रड लेकर घर में घुसकर मारने का प्रयास किया था।

मृतका के पति ने पुलिस को निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई है। शव बरामद होने की खबर से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई हैं।

विदित हो कि बीते मंगलवार से वृद्धा बारी बेसरा लापता थीं। वहीं,

गत गुरुवार को उसके परिजनों ने चांडिल थाना में गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कराया था। बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले वृद्ध महिला का उसके पड़ोसी के साथ झगड़ा हुआ था।

ग्रामीणों ने बताया कि झगड़ा होने के दौरान पड़ोसी द्वारा वृद्ध महिला को डायन कहा गया था व जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं, वृद्धा से मारपीट का भी प्रयास किया गया था। बताया गया कि गत मंगलवार को वृद्ध महिला अपना पेंशन राशि जांच करने के लिए चांडिल बाजार स्थित यूनियन बैंक भी गई थी। जबकि, दोपहर को घर लौट आई थी। लेकिन घर लौटने के बाद वह घर के समीप स्थित झाड़ियां काटने के लिए दावली (हथियार) लेकर गई थी और तब से लापता थी। ग्रामीणों ने पहले ही आशंका जताई थी कि वृद्ध महिला की हत्या कर दी गई हैं और लाश को कहीं छिपा दिया गया होगा। अंततः ग्रामीणों की आशंका काफी हद तक सही साबित हुई।

शनिवार को मृतका के परिजनों ने स्वयं शव को ढूंढ निकाला और उसकी पहचान की। अब यह हत्या है अथवा नहीं, इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट हो सकता है।