सिमडेगा | उप विकास आयुक्त श्री अरुण वाल्टर संगा की अध्यक्षता में भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया । इस अवसर पर जिले के अल्बर्ट एक्का स्टेडियम सिमडेगा से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया, साथ ही साथ स्वच्छ भारत कार्यक्रम जो 01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पुरे जिले में चलाया गया था, का समापन समारोह भी किया गया | जिसमे युवा मंडल सदस्यों, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों, एन.सी.सी. के स्वयंसेवकों, हॉकी खिलाडी और जिले युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया | रन फॉर यूनिटी की शुरुआत उप विकास आयुक्त सिमडेगा द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। रन फॉर यूनिटी स्टेडियम से निकल कर एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम से होते हुए उर्सलाइन कान्वेंट स्कूल मैदान के चारो ओर घूमकर वापस पार्वती शर्मा महाविद्यालय में समाप्त हुई जहाँ मुख्य अतिथि द्वारा सरदार पटेल को माल्यार्पण किया गया और पुष्पांजलि दी गयी | इसके बाद स्वच्छ भारत कार्यक्रम के समापन सत्र में सभी युवाओ द्वारा पार्वती शर्मा महाविद्यालय और एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया | रन से पूर्व सभी ने राष्ट्रगान गाया और राष्ट्रीय एकता की शपथ ली| कार्यक्रम से पूर्व सभी युवाओ का कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन करते हुए सभी के हाथ को सेनीटाईज करवाया गया , मास्क का वितरण किया गया और साथ ही उचित दूरी का पालन करते हुए रन का आयोजन किया गया ।

उपविकास आयुक्त ने युवाओ को संबोधित करते हुए कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल द्वारा आजादी के बाद देश के 562 रियासतों का एकीकरण कर एक अखंड भारत का निर्माण किया था जो कि विश्व इतिहास का एक आश्चर्य था क्योंकि भारत की यह रक्तहीन क्रांति थी । इसी एकीकरण के लिए उन्हें लौह पुरुष की उपाधि मिली थी | उन्होंने कहा कि आज देश के युवाओं को यह समझाने की जरुरत हैं कि एकता देश के लिए कितनी जरुरी हैं । आज का दिन देश के सभी युवाओ को इस दिशा में सोचने के लिए प्रेरित करते हैं । उन्होंने स्वच्छ भारत कार्यक्रम के बारे में कहा कि हम सभी को अपने जिले को स्वच्छ बनाने के लिए खुद भी जागरूक रहना चाहिए और बाकि लोगो को भी जागरूक करना चाहिए ।
इस कार्यक्रम में केंद्र के जिला युवा पदाधिकारी रोशन कुमार के अलावा पार्वती शर्मा महाविद्यालय के प्राचार्य श्री सत्यव्रत ठाकुर एन.सी. सी. के श्री सत्यजीत कुमार , हॉकी कोच प्रतिमा बरवा , राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्रशांति केरकेट्टा , पुनीता मिंज, सौरव बड़ाईक, अनुराधा कुमारी, नितेश साईं, रोशन मिंज, गौतम बड़ाईक, रेशमा कुमारी, बसंत बड़ाईक सहित अन्य मौजूद थे ।