साहिबगंज । जिले में उपायुक्त रामनिवास यादव के निर्देशानुसार सघन पैमाने पर कोविड-19 हेतु टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है जिसमें पंचायत स्तर पर टीकाकरण केंद्र तो बनाए ही गए हैं सभी प्रखंडों में मोबाइल वैक्सीनेशन वन के माध्यम से घर-घर जाकर भी लोगों को टीकाकरण का लाभ दिया जा रहा है।इसी संबंध में आज,बरहेट प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत अनुसूचित जनजाति (संताल) बाहुल्य ग्राम – बड़ा दलदली में संथाली रीतिअनुसार पिरामल स्वास्थ्य से प्रतिनिधि सुशील कुमार भगत एवं बीटीटी केदारनाथ पंडित द्वारा सामुदायिक भागीदारी से सामुदायिक बैठक (कुल्ही दुड़ूप) आयोजित कर कोविड टीकाकरण एवं कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने को लेकर स्थानीय संथाली भाषा में सलाह दी गयी एवं कोविड टीकाकरण दूसरे डोज की अवधि पूर्ण करने वाले वैसे लाभार्थी जिनका दूसरा डोज आगामी दिनांक 13 नवंबर 21 के बीच आता है तो वैसे योग्य लाभार्थी को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित लक्की ड्रा कूपन के माध्यम से उपहार जीतने की व्यवस्था की जानकारी भी दी गई।वहीं पतना प्रखंड के सुदूरवर्ती संथाल बाहुल्य गाँव तलबरिया में पीरामाल स्वास्थ्य के मोबाइल वैन के द्वारा कोविड वैक्सीनशन कैम्प का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों के बीच आवश्यक जागरूकता फैलाते हुए मास्क वितरण किया गया।कोविड टीकाकरण कैम्प में आज कुल 33 ग्रामीणों को कोविड का टीका लगाया गया।
साथ ही बोरियो प्रखंड के गरगामा और पटलोहरा गाँव मे कोविड वैक्सीनशन और कोविड जागरूकता का कैम्प लगाया गया जिसमें लोगों को कोविड के प्रति जागरूक एवं मास्क दिया गया।
मोबाइल वैक्सीनेशन मैन के माध्यम से टीकाकरण एवं जागरूकता फैलाने हेतु एएनएम, सेविका सहिया, स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने तत्परता से कार्य किया।