रामेश्वर उरांव ने किया जेएसएलपीएस के तीन कार्यालयों का उद्घाटन

लोहरदगा l डॉ रामेश्वर उरांव, माननीय मंत्री, योजना-सह-वित्त विभाग, वाणिज्यकर विभाग एवं खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग, झारखण्ड सरकार, रांची द्वारा आज जेएसएलपीएस के तीन कार्यालयों का उद्घाटन किया गया। जेएसएलपीएस के तीन कार्यालय- प्रखण्ड मिशन प्रबंधन ईकाई, समुदाय संचालित प्रशिक्षण केंद्र और एक सुविधा केंद्र अब एक ही जगह संचालित होंगे। तीनों ऑफिस अब ग्रामीण स्वराजरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के पुराने भवन में संचालित होंगे।
उद्घाटन के मौके पर माननीय मंत्री ने कहा कि जेएसएलपीएस के तीन कार्यालयों के लिए यह भवन उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाया गया यह कदम प्रंशसनीय है। आशा है कि यहां महिलाओं को बेहतर प्रशिक्षण मिलेगा और महिला स्वयं सहायता समूह से जुड़ी इन महिलाओं के जरिये ग्रामीणों को पूरा फायदा मिलेगा।
इस मौके पर उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण, जेएसएलपीएस डीपीएम प्रकाश रंजन समेत अन्य उपस्थित थे।

मिलेंगी ये सुविधाएं

प्रशिक्षण केंद्र में लोहरदगा जिला के सभी सात प्रखंडों में संचालित विभिन्न कार्यक्रमों का प्रशिक्षण समय -समय पर आवासीय एवं गैर आवासीय संचालित किया जायेगा। प्रखंड मिशन प्रबंधन ईकाइ के द्वारा सदर प्रखंड में एन.आर.एल.एम और एन. आर. ई. टी .पी. परियोजना संचालित किया जा रहा है।

उपायुक्त ने ली जानकारी

कार्यक्रम में उपायुक्त ने समुदाय संचालित प्रबंधन इकाई में दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना अंतर्गत चल रहे प्रशिक्षण की विस्तृत जानकारी ली। इस प्रशिक्षण सत्र में युवक -युवतियों के प्रशिक्षण अवधि, प्लेसमेंट एजेंसी की जानकारी ली। फील्ड में कार्य कर रहे रिसोर्स पर्सन की सराहना की।

जिला प्रबंधक प्रकाश रंजन ने कहा कि प्रशिक्षण केंद्र बहुत उपयोगी है। इससे जे.एस.एल.पी.एस. अंतर्गत सभी डोमेन का प्रशिक्षण संचालित किये जायेंगे I

कार्यक्रम को सफल बनाने में अमिताभ मजुमदार, जिला प्रबंधक स्किल्स एंड जॉब्स मेरी कुलू ,राज्य कार्यालय से अमित चौधरी , बिटूस खेस, पुष्पा मंजुला टोप्पो एवं प्रखंड के सभी कर्मी सहित सखी मण्डल की दीदियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published.