बच्चों की पढ़ाई और युवाओं के रोजगार सृजन के लिए जिला प्रशासन हमेशा तत्पर : उपायुक्त

लोहरदगा । उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने कहा कि जिला प्रशासन जिले के बच्चों की पढ़ाई और युवाओं के रोजगार सृजन के लिए हमेशा तत्पर है। अभी विद्यालय स्तर और प्रवेशिकोत्तर स्तर पर छात्रवृत्ति योजना चलायी जा रही हैं। इसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवम पिछड़ी जाति के छात्र-छात्राओं को लाभ मिल रहा है। वहीं, अगर कोई युवा कोई व्यवसाय करना चाहता है, उसके पास कोई योजना है तो वह अपना आवेदन कल्याण विभाग में दे, जिला स्तरीय स्क्रीनिंग समिति द्वारा वैसे आवेदकों के आवेदन की जांच व आवेदक का साक्षात्कार करेगी और मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना से लाभान्वित करेगी। इस योजना में 50 हजार रुपये से 25 लाख रुपये तक का ऋण मिलेगा।बचपन से पढ़ाई और युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन हमेशा तत्पर है। इसी प्रकार महिला स्वयंसहायता समूह भी अपना प्रोजेक्ट दें तो जिला प्रशासन सहयोग के लिए तैयार है।

कार्यशाला में उप विकास आयुक्त द्वारा विभिन्न अनुसूचित जाति से जुड़े सामाजिक संगठनों की ओर से दिए गए विभिन्न प्रस्तावों की जानकारी दी गयी जिस पर उपायुक्त द्वारा निराकरण का आश्वासन दिया गया।
कार्यशाला में उप विकास आयुक्त गरिमा सिंह, आइटीडीए परियोजना निदेशक अरविंद कुमार लाल, जिला कल्याण पदाधिकारी नारायण राम, विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग उपस्थित थे।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published.