लोहरदगा l उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में आज जिले के तकनीकी पदाधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण कार्य विशेष प्रमण्डल, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल, लघु सिंचाई, एनआरईपी, भवन प्रमण्डल, जिला परिषद विभागों के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई और उन्हें पूर्ण करने के निदेश दिये गये।

लघु सिंचाई प्रमण्डल, लोहरदगा को डोकानाला में चेकडैम निर्माण, मन्हों में सिंचाई योजना, ठकुराईन डेरा में सिंचाई योजना, चंदलासो में क्षतिग्रस्त गार्डवाल का निर्माण, बहाबार में पुल निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने का निदेश दिया गया।

ग्रामीण कार्य विशेष प्रमण्डल को बीएस काॅलेज में छात्रावास निर्माण, लावापानी के दूसरे व चैथे जलप्रपात में सीढ़ी निर्माण, नमोदाग में 27 नंबर पुल में पर्यटकीय विकास कार्य पूर्ण करने का निदेश दिया गया।

ग्रामीण कार्य प्रमण्डल को नदिया चैक-रामपुर-ईरगांव पथ का सुदृढ़िकरण कार्य मार्च 2022 तक पूर्ण करने, पतराटोली-फुलसुरी पथ का कालीकरण कार्य दिसंबर 2021 तक पूर्ण करने, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजनाओं को अविलंब प्रारंभ करने, पुंदाग में पुल निर्माण का कार्य प्रारंभ किये जाने का निदेश दिया गया।
पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल, लोहरदगा को डीएमएफटी योजना अंतर्गत सभी को पूरा करने का निदेश दिया गया। एससीए और जलजीवन मिशन की पेयजलापूर्ति योजनाओं के अधूरे कार्य को पूर्ण करने का निदेश दिया गया।

पथ प्रमण्डल, लोहरदगा को किस्को-रिचुघुटा पथ, भण्डरा-लोहरदगा पथ में कोयल नदी पर पुल निर्माण का कार्य इस माह पूर्ण करने का निदेश दिया गया।

भवन प्रमण्डल, लोहरदगा को विभिन्न विद्यालयों में चल रहे छह अतिरिक्त कमरों का निर्माण कार्य पूर्ण करने का निदेश दिया गया। मक्का में 30 मीट्रिक टन की क्षमता का कोल्ड स्टोर का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ करने का निदेश दिया गया। हनहट में चल रहे कोल्ड स्टोर का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने का निदेश दिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, सभी संबंधित विभागों के कार्यपालक अभियंता व सहायक अभियंता उपस्थित थे।