हजारीबाग । भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने बयान जारी कर कहा कि 15 नवंबर को धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती एवं झारखंड राज्य स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय/प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार अब जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
भारतीय इतिहास और संस्कृति में जनजातियों के विशेष स्थान और योगदान को सम्मानित करने व आने वाली पीढ़ियों को इस सांस्कृतिक विरासत और राष्ट्रीय गौरव के संरक्षण के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस घोषित करने का निर्णय लिया है.
15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है,आज़ादी की लड़ाई में उनके योगदान के दृष्टिगत ही 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस घोषित किया है।जिलाध्यक्ष ने कहा कि सभी मंडल अध्यक्ष अपने अपने मंडलों में बूथ स्तर पर भगवान बिरसा मुण्डा की जयंती एवं राज्य स्थापना दिवस को भव्य रूप से मनाए शक्ति केंद्र के संयोजक सह संयोजक/प्रभारी कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।
कार्यक्रम में उक्त मंडल के सभी प्रदेश पदाधिकारी/कार्यकारिणी सदस्य,जिला पदाधिकारी,सभी जनप्रतिनिधि गण,मोर्चा जिलाध्यक्ष/पदाधिकारी,सांसद/विधायक प्रतिनिधि,मंडल पालक प्रभारी,शक्ति केंद्र प्रभारी सक्रिय सदस्य,वरिष्ठ, कनिष्ठ, जेष्ठ, श्रेष्ट,कार्यकर्ता बन्धु अपने-अपने बूथों पर उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।वहीं 15 नवंबर के कार्यक्रम प्रभारी सुनील साहू जिला महामंत्री को बनाया गया है
जिला पदाधिकारी/मण्डल प्रभारी अपने अपने मंडलो में उक्त कार्यक्रम को सुव्यवस्थित तरीके से उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनायेंगे।