विष्णुगढ़ । आपके अधिकार-आपकी सरकार, आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत म विष्णुगढ़ प्रखण्ड के करगालों में शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर विभिन्न विभागों के स्टॉलों में बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण पहुंचकर योजनाओं व समस्याओं से संबंधित आवेदन समर्पित किये।
शिविर में 38 बेरोजगारों ने जॉब कार्ड के लिए आवेदन दिये जिनमें तत्काल जांचोपरांत 22 आवदकों के आवेदन स्वीकृत कर जॉब कार्ड निर्गत किया गया। मौके पर 176 आवेदकों ने वृद्धा, विधवा व विकालांग पेंशन के आवेदन दिये। साथ ही मुख्यमंत्री पशुधन योजना के तहत एक दर्जन लाभुकों के आवेदन, दीदी बाड़ी योजना के 4, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के 2 आवेदन प्राप्त किये गये। मौके पर 6 दर्जन से अधिक आवेदकों ने पीएम आवास योजना के लिए आवेदन समर्पित किये जिसे प्रक्रियाधीन किया गया। वहीं लगभग एक दर्जन स्थानीय किसानों ने भी शिविर में आकर झारखण्ड कृषि ऋण माफी योजना एवं किसान क्रेडिट कार्ड के आवेदन दिये गये, जिसे प्रक्रियाधीन किया गया। इसी क्रम में 15 आवेदन जाति, आय आवास के आवेदन, म्यूटेशन के 2, लगान रसीद के 11, नये राशनकार्ड के 85, राशनकार्ड सुधार के 25 सहित 811 आवेदन प्राप्त किये जिनमें 397 मामलों का ऑन द स्पॉट निष्पादन किया गया। इस क्रम में धोती साड़ी योजना के तहत आधा दर्जन लोगों को 10-10 रूपये में धोती सोड़ी व लंुगी का वितरण किया गया।
शिविर में स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल लगाये गये जिनमें 8 लोगों के स्वास्थ्य जांच तथा 150 लोगों को कोरोना का टीकाकरण किया गया।
मौके पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित स्थानीय ग्रामीण मौजूद थे।