चाईबासा। गुरुवार को 26 नवंबर सविधान दिवस के अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त सिंहभूम (कोल्हान) प्रमंडल, मनोज कुमार ने आयुक्त कार्यालय में कार्यरत सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को सविधान की प्रस्तावना का शपथ दिलाया

हम भारत के लोग, भारत को एक [ संपूर्ण प्रभुत्व – संपन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य] बनाने के लिए तथा समस्त नागरिकों को: सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म, और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और [ राष्ट्र की एकता और अखंडता ] सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में आज तारीख 26 नवंबर 1949 ई० [ मिति मार्गशीर्ष शुक्ल सप्तमी,संवत् दो हज़ार छह विक्रमी ] को एतद् द्वारा इस संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मासमर्पित करते हैं।

मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय को संगठित करने हेतु तथा राष्ट्र की जनता को सुचारू रूप से सम्मान, न्याय, अधिकार, विकास इत्यादि दिलाने हेतु संविधान का निर्माण किया गया हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी देशवासियों को संविधान का पालन आत्मासमर्पित और निष्ठापूर्वक होकर करना चाहिए।