बंधु तिर्की मिले माॅब लिंचिंग पीडित परिवार से, कहा सरकार कर रही जांच का मानिटरिंग

सिमडेगा | सिमडेगा में आज कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बंधु तिर्की मंगलवार को सिमडेगा पंहुच माॅब लिंचिंग के पीडित परिवार से मिलने बेसराजारा पंहुचे। हालाकिं मृतक संजु की पत्नी और मां घर पर नहीं मिले। बंधु तिर्की ने संजु के बडे भाई से मुलाकात कर घटना के संबंध में पुछा और सांत्वना दिया।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की बेसराजारा पंहुचे तो वहां सिमडेगा कांग्रेस पार्टी के कोई सदस्य उपस्थित नहीं थे। तब वे खुद उतर कर मृतक संजु के आंगन में बैठे। इस दौरान तेज बारिश हो रही थी और घर पर मृतक संजु की पत्नी और मां भी नहीं थे। तब उन्होने बेसराजरा गांव में उन्मादी भीड़ के द्वारा द्वारा जिंदा जलाकर मार दिए गए संजू प्रधान के बडे भाई मोहन से मुलाकात की। उन्होने मोहन को सांत्वना देते हुए कहा कि न्याय जरूर मिलेगा भरोसा रखें। करीब 20 मिनट के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनूप केशरी, विधायक नमन बिक्सल कोंगाडी सहित वहां पंहुचे। इसके बाद उनसे बातचीत कर बंधु तिर्की पीडित के घर में घुस कर भी परिवार की स्थिति का जायजा लिया। वे रसोई तक गए बने हुए भोजन को देखा। इसके बाद वे वहीं मीडिया से बात कर हुए कहा कि घटना बेहद दुखद है। उन्होने कहा यह मामला माॅब लिंचिंग का ही है। जिसकी जांच की जा रही है।

कार्यकारी अध्यक्ष ने इस घटना पर भाजपा पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के दो-दो पूर्व मुख्यमंत्री इस मसले उलूल-जुलूल बयान दिया
है। उनका इशारा बाबूलाल मरांडी व रघुवर दास पर था। हालांकि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की प्रशंसा करते हुए कहा कि केन्द्रीय मंत्री ने पूरे मसले पर संयमित बयान दिया है। सीबीआइ जांच के सवाल पर कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार पूरी तरह से सक्षम है।पुलिस लोगों को गिरफ्तार कर रही है। दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से पचास हजार रूपए की सहायता पीडित परिवार को दी जाएगी तथा वे सरकार से भी कुछ आर्थिक सहायता दिलाने की कोशिश करेगें।

मौके पर सिमडेगा विधायक भूषण बाडा, कोलेबिरा विधायक नमनबिक्सल कोंगाडी, सम्मी आलम, जोनसन मिंज, विशाल तिर्की, रणधीर रंजन, मनोज जयसवाल सहित कई कांग्रेसी उपस्थित थे।