बच्ची को चूहा कुतरने के मामला पर कार्रवाई, तीन ANM बर्खास्त, डॉक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की अनुशंसा

गिरिडीह । चैताडीह स्थित मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य इकाई में चूहों द्वारा एक नवजात बच्ची को कुतरने के मामले में कार्रवाई की गई है. यह मामला प्रकाश में आते ही सिविल सर्जन डॉ. एसपी मिश्रा ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शिशु वार्ड में कार्यरत एएनएम रेखा कुमारी को सोमवार निलंबित कर दिया था. इसके साथ ही जीएनएम संजू कुमारी और लीलावती को कार्यमुक्त कर दिया गया है. वहीं, चिकित्सक पर कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखा है. एसएनसीयू के डॉक्टर संदीप कुमार के खिलाफ सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा ने विभागीय कार्रवाई के लिए पत्राचार किया है. विभाग से निर्देश मिलने के बाद गिरिडीह स्वास्थ्य विभाग मामले में दोषी डॉक्टर के खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी.

नवजात को चूहों से कुतरने के मामले में जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह समेत कई नेताओं द्वारा सोमवार हंगामा किया गया था.

बताते चलें कि एसएनसीयू यूनिट में भर्ती एक नवजात को चूहों ने कुतर दिया था. पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब सोमवार को जिला 20 सूत्री समिति की टीम निरीक्षण के लिए एसएनसीयू पहुंची थी. वहीं उन्होंने देखा कि बच्चे के पूरे शरीर में चूहों के कुतरने के दाग हैं.

बताया जा रहा है कि एसएनसीयू में प्रतिनियुक्त शिशु रोग डॉक्टर और एएनएम की लापरवाही के कारण नवजात को चूहों ने कुतर दिया. मामले की जांच होने के बाद डॉक्टर संदीप समेत सफाई कर्मी और तीन एएनएम की लापरवाही सामने आयी.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published.