घूरती रथ यात्रा और बकरीद को लेकर एसडीपीओ की बैठक, अपराध पर अंकुश लगाने के दिए निर्देश

किरीबुरु। किरीबुरु के एसडीपीओ अजीत कुमार कुजूर की अध्यक्षता में बड़ाजामदा ओपी परिसर में गुरुवार को बकरीद एंवघूरती रथ यात्रा को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान अवैध खनन, तस्करी व अवैध शराब कारोबार पर रोक लगाने को लेकर चर्चा हुई. एसडीपीओ ने विभिन्न थाना के पुलिस पदाधिकारियों को फरार अपराधियों व वारंटियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने व लंबित मामलों का यथाशीघ्र निष्पादन करने के आदेश दिए. उन्होंने लोगों से एक दूसरे के पर्व में सहयोग देते हुये आपसी प्रेम व भाईचारे के साथ बकरीद व घुरती रथ यात्रा मनाने की अपील की. सभी से किसी भी प्रकार के अफवाहों पर ध्यान नहीं देने, सोशल मिडिया पर किसी धर्म से जुड़े पोस्ट, आहत करने वाले संदेश, फोटो या वीडियो नहीं डालने और अफवाहों की सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की.

मानकी-मुंडाओं के साथ भी बैठक करने का निर्देश

एसडीपीओ अजीत कुमार कुजूर ने बताया कि बैठक में किरीबुरु पुलिस अनुमंडल के तमाम थाना क्षेत्रों में  जितने भी अपराध हुए हैं उनसे जुड़े केसों की समीक्षा तथा अनुसंधान की दशा व दिशा पर चर्चा की गई. इसके अलावे वारंटियों, फरारी, अनट्रेस्ट आरोपियों, कुर्की की समीक्षा की गई एवं गिरफ्तारी तथा निष्पादन का आदेश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया है. उन्होंने कहा कि एसटी-एससी, दुष्कर्म, फॉरेस्ट एक्ट आदि से जुड़े मामले का तत्काल निष्पादन करने का भी निर्देश थाना प्रभारियों को दिया गया है. इसके अलावा क्षेत्र की विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करने, अवैध शराब, लौह अयस्क व मानव तस्करी आदि पर पूरी तरह से रोक लगाने, अंधविश्वास के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिये भी कहा गया है. भूमि विवाद व अंधविश्वास को लेकर होने वाली घटनाओं पर रोक लगाने हेतु ग्रामीण मानकी-मुंडाओं के साथ निरंतर बैठक कर उसका समाधान करने का निर्देश दिया गया है.

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक में किरीबुरु के इंस्‍पेक्‍टर वीरेन्द्र एक्का, नोवामुंडी के इंस्‍पेक्‍टर वीरेन्द्र कुमार, किरीबुरु महिला थाना प्रभारी आनंद तिग्गा, गुवा थाना प्रभारी अनिल कुमार यादव, नोवामुंडी थाना प्रभारी अंकिता सिंह, बड़ाजामदा ओपी प्रभारी बासुदेव टोप्पो, आदि लोग शामिल थे।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *