कन्हैया सिंह हत्याकांड में बेटी व उसके प्रेमी ने रची थी साजिश

आदित्यपुर। ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साले  कन्हैया सिंह हत्याकांड की गुत्थी पुलिस सुलझाने के करीब पहुंच गयी है. जांच में यह बात सामने आयी है कि हत्या में उनकी ही बेटी और प्रेमी का हाथ है. दोनों ने ही हत्या की साजिश रची थी और घटना को मूर्त रूप दिया गया. खबर की पुष्टि कोल्हान डीआइजी अजय लिंडा ने की है. चर्चित हत्याकांड के कुछ बिंदुओं पर अभी जांच की जा रही है. डीआइजी के अनुसार कन्हैया सिंह को अपनी पुत्री के प्रेम-प्रसंग की खबर पहले ही लग चुकी थी. इस कारण से वे बेटी अपर्णा  की शादी के लिये लड़के की तलाश कर रहे थे. अपर्णा ने सोचा दूसरे लड़के से पिता शादी न कर दे. इसी बात को लेकर प्रेमी राजवीर सिंह के साथ मिलकर पिता के हत्या की साजिश.

प्रेमी ने रची थी साजिश

कन्हैया सिंह की बेटी अपर्णा सिंह के प्रेमी ने इस हत्याकांड की साजिश रची थी. अपर्णा की भी इसमें शामिल थी. कोल्हान डीआईजी अजय लिंडा ने कहा कि हत्याकांड में अबतक की जांच में कन्हैया सिंह की पुत्री की संलिप्ता के साक्ष्य पुलिस को मिल चुके हैं. हत्याकांड के खुलासे में जमशेदपुर की टेक्निकल टीम ने अहम भूमिका निभाई है. इसने व्हाट्सएप कॉल डिटेल से इस हत्याकांड के एक-एक कड़ी को जोड़कर हत्यारे तक पहुंची. प्रेम प्रसंग में हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने कन्हैया सिंह की बड़ी बेटी अपर्णा सिंह और उसके प्रेमी राजवीर समेत लगभग आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें मुख्य शूटर निखिल गुप्ता के साथ उनके 2 अन्य सहयोगी शामिल हैं.

कदमा का रहने वाला है प्रेमी राजवीर

अपर्णा का प्रेमी राजवीर जमशेदपुर के कदमा क्षेत्र का रहनेवाला बताया जाता है. वह पूर्व में आदित्यपुर के मांझी टोला में रहता था. उसी दौरान उसकी अपर्णा से दोस्ती हुई.  आगे चलकर दोस्ती प्यार में बदल गयी. पुलिस ने 48 घंटे की अनुसंधान से साजिशकर्ता, शूटर सहित करीब 11 लोगों को अलग-अलग राज्यों से हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. आदित्यपुर थाना प्रभारी राजन सिंह ने पत्रकारों से कहा है कि जो भी अनुसंधान में बातें सामने आई है उसे शुक्रवार को जिले के एसपी आनंद प्रकाश प्रेसवार्ता कर खुलासा करेंगे. पहले गुरुवार को प्रेसवार्ता होना तय हुआ था, लेकिन थाना प्रभारी ने बताया कि अनुसंधान के कुछ कड़ी को जोड़ना बाकी है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *