मोरहाबादी मैदान में हंगामा, सरकार से रोजगार की मांग

रांची। सोमवार की सुबह मोरहाबादी मैदान में सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे . सभी अभ्यर्थी रोजगार मेला में शामिल होने आये थे. बता दें कि 2 जुलाई को विभिन्न अखबारों के माध्यम से एक विज्ञापन निकाला गया. जिसमें कहा गया कि रांची में 11 जुलाई को वृहद भर्ती कैंप का आयोजन किया जायेगा. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 1000 से अधिक बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. इस विज्ञापन को देखते हुए सभी जिलों के युवक युवतियां मोरहाबादी मैदान में पहुंचे और सरकार से रोजगार की मांग कर रहे है.

कई जिलों से छात्र मोरहाबादी पहुंचे थे

पलामू, गढ़वा, देवघर, हजारीबाग, बोकारो, रांची के छात्र छात्राओं ने बताया कि हमने पेपर के माध्यम से यह जाना कि 11 जुलाई को रोजगार मेला का आयोजन किया जायेगा. यह आयोजन मोरहाबादी मैदान में किया जायेगा. लेकिन जब हम सुबह यहां पहुंचे तो यहां किसी तरह की व्यवस्था नहीं थी. जिससे हम सब छात्र काफी निराश है. दूसरे जिलों से आये छात्र ने कहा कि हम लोग काफी दूर से आये है. आने के लिए दूसरे से पैसा लेना पड़ा है. लेकिन सरकार की ओर से कोई जानकारी नहीं दी कि यह कार्यक्रम होगा या नहीं होगा.

मोरहाबादी में मौजूद टीओपी प्रभारी ने सभी छात्रों से बातचीत कर नियोजन कार्यालय में जानकारी देने की बात कही, लेकिन छात्रों ने कहा कि हम वहां भी जानकारी लेने गये थे. वहां से हमे मोरहाबादी मैदान भेज दिया गया. हमें इधर से उधर भेज दिया जा रहा है कोई भी सही जानकारी दे रहा है. ना ही कोई नोटिस है. और ना ही किसी विभाग की ओर से कोई नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

अब इस कार्यक्रम का आयोजन 15 जुलाई को होगा 

12 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी के देवघर आगमन को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन देवघर में हैं. जहां से कई योजनाओं का शुभारंभ किया गया जाना था. उसे देखते हुए अब रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम15 जुलाई को निर्धारित किया गया है

इसमें वैसे युवाओं को रोजगार मिलेगा, जिनका पिछले दिनों ही जिला बार तरीके से रोजगार मेला में चयन हो चुका है, उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपी जाएगी, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा जो कार्यक्रम  11 जुलाई को होना था, वह अब मोरहाबादी मैदान में 15 जुलाई को होंगे. अभ्यर्थियों में यह एक अफवाह है कि नए रोजगार मेला भर्ती कैम्प का आयोजन किया जायेगा. बता दें कि वैसे अभ्यर्थियों को 15 जुलाई को मोरहाबादी मैदान में नियुक्ति पत्र सौंपा जायेगा. जिनका चयन पिछले दिनों हो चुका है.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *