पीएम के स्वागत में सोमवार को देवघर में मनी दिवाली,जलाए गए 1 लाख से अधिक दीए

देवघर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड को आज 16800 करोड़ रुपए से अधिक का सौगात देने जा रहे हैं। देवघर के लिए एयरपोर्ट और एम्स जैसे वरदान लेकर आ रहे पीएम मोदी के स्वागत में देवघर में सोमवार रात दीपावली सा नजारा दिखा। पीएम मोदी के लिए रातभर एक लाख से अधिक दीये जलाए गए। भाजपा कार्यकर्ताओं और शहरवासियों ने पूरे शहर को जगमग कर दिया। मिट्टी के दीयों में जगमगाते ज्योति इस बात का संदेश देते रहे कि बाबा बैधनाथ की नगरी के लिए नया सवेरा नई रौशनी लेकर आने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर आगमन को लेकर सोमवार को बाबानगरी में भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से एक लाख दीप जलाये गये। इसके बाद देवघर का टावर चौक दीपों की लड़ियों से जगमगा उठा। 8 टीमों में 500 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ता दीप जलाने में लगे हुए थे तो बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी उनके साथ दीया जलाया।

पीएम देवघर के कुंडा में करीब 600 एकड़ में 401 करोड़ रुपए की लागत से बने इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। साथ ही एम्स में बनकर तैयार 250 बेड के अस्पताल का भी उद्घाटन प्रधानमंत्री के द्वारा ही किया जाना है। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री मोदी 12 ज्योर्तिलिंगों में से सर्वश्रेष्ठ कामना लिंग बाबा बैद्यनाथ मंदिर पूजा-अर्चना करने पहुंचेंगे। बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला देवघर कॉलेज मैदान पहुंचेगा। जहां वह एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से वह विशेष विमान से वापस दिल्ली के लिए निकल जाएंगे।

प्रधानमंत्री का विशेष विमान देवघर एयरपोर्ट पर उतरेगा। जिसके बाद एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद उनका काफिला एयरपोर्ट से पाण्डेय मोड़, कुंडा मोड़, सारवां मोड़, केकेएन स्टेडियम, बजरंगी चौक, राय एण्ड कंपनी मोड़, टावर चौक, पुराना कांग्रेस ऑफिस मोड़, पटेल चौक से जलसार रोड होते हुए बाबा मंदिर वीआईपी गेट तक पहुंचेंगे। जहां बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद पुन: जलसार रोड, पटेल चौक, पंचमुखी मंदिर मोड़, प्रेस क्लब, हदहदिया पुल, तिवारी चौक होते हुए देवघर कॉलेज पहुंचेंगे। वहां विशाल जनसभा को संबोधित करने के बाद पुन: एयरपोर्ट वापस आएंगे।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *