मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर बिगड़े राज्यपाल रमेश बैस

रांची। झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से बगैर सलाह मशविरा लिए उनके प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी को बदले जाने पर गवर्नर रमेश बैस ने एक बार फिर झारखंड सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन पर बिगड़े।

बता दें कि शनिवार 9 जुलाई को झारखंड कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग ने जारी अधिसूचना में प्रदेश के कई आईएएस अफसरों को इधर से उधर किया है। जिसमें गवर्नर रमेश बैस के प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी को हटाकर उनकी जगह राहुल शर्मा को राज्यपाल का प्रधान सचिव बनाया गया है। इस बात को लेकर राज्यपाल रमेश बैस के हेमंत सरकार से फिर से एक बार काफी खफा होने की खबरें हैं।
सूत्रों का कहना है कि ‌ राज्यपाल रमेश बैस ने सोमवार को प्रभारी मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह से पूछा कि आखिर बिना उनसे पूछे उनके प्रधान सचिव नितिन मदन कुलकर्णी को क्यों हटा दिया गया। उन्होंने रोष प्रकट करते हुए कहा कि यह प्रथा जो जारी है सही नहीं है।
सूत्रों का यह भी कहना है कि इस मामले को लेकर राज्यपाल रमेश बैस मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी बात कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि गवर्नर ने उक्त बातें प्रभारी मुख्य सचिव से उस वक्त कहीं जब प्रभारी मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह उनसे औपचारिक शिष्टाचार भेंट करने सोमवार को आए थे।

इसके पूर्व भी राज्यपाल उस वक्त भी हेमंत सरकार से खफा हुए थे जब राज्यपाल के बगैर सलाह के गृह विभाग द्वारा एडीसी अमन कुमार का तबादला कर देने और गोड्डा एसपी वाइएस रमेश को नया एडीसी बनाया गया था। जिसके बाद राज्यपाल से सलाह लेकर खोतरे श्रीकांत सुरेश राव को एडीसी बनाया गया था।
बहरहाल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गवर्नर रमेश बैस के बीच पहले से चली आ रही तकरार और बढ़ने की संभावना है।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *