प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे आज देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन

देवघर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के देवघर को हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं. पीएम मोदी ने देवघर में आज 16,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन भी करेंगे. इससे पहले 25 मई 2018 में प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था.

देवघर एयरपोर्ट झारखंड में दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है. यह झारखंड की राजधानी रांची के बाद अब दूसरा एयरपोर्ट बन गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि भारत में 2014 से पहले मात्र 74 एयरपोर्ट ही थे. वहीं बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार के बाद अप्रैल 2022 तक भारत में एयरपोर्ट की संख्या 140 हो गई है.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर बताया, वह मंगलवार को झारखंड और बिहार का दौरा करने के लिए काफी उत्सुक हैं. आज दोपहर झारखंड के देवघर में पहुंचेंगे. जहां पर 16,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे. इस दौरान वह एम्स, देवघर में इन-पेशेंट डिपार्टमेंट (आईपीडी) और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

2018 को एम्स, देवघर की रखी थी नींव:

पीएम मोदी ने 25 मई, 2018 को एम्स देवघर की नींव रखी थी. जिससे यहां रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. सुपर स्पेशियलिटी हेल्थ सुविधा के साथ ही डॉक्टरों का एक बड़ा ग्रुप बनाने में भी मदद मिलेगी. एक रिपोर्ट के अनुसार बीते आठ सालों में मोदी सरकार में 16 एम्स को मंजूरी दी गई है. वहीं साल 2014 से पहले देश में केवल सात एम्स ही थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में नए एयरपोर्ट समेत 16,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओ का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद बिहार की राजधानी पटना के लिए रवाना होंगे. इससे पहले पीएम मोदी झारखंड में दोपहर करीब 2:20 बजे बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. शाम 6 बजे वह बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन समारोह को संबोधित करेंगे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *