रोटरी क्लब ने किया डाकियाओं को सम्मानित

बोकारो। रोटरी क्लब चास ने पोस्टल विभाग के डाकियों को प्रशस्ति पत्र एवं बरसाती देकर सम्मानित किया है. इस अवसर पर चास थाना प्रभारी मो.रुस्तम मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत किए. चास रोटरी के कार्यवाहक अध्यक्ष विनय सिंह ने स्वागत करते हुए कहा कि रोटरी समाज के प्रत्येक वर्ग के प्रति सकारात्मक सोच रखती है. चास रोटरी के संस्थापक अध्यक्ष संजय बैद ने कहा कि डाकिया समाज मे मानव को मानव से जोड़ने के महान कार्य में लगे हैं.उन्होंने कहा कि इनका कार्य बेहद कठिन है पर फिर भी निष्ठा एवं लगन से खराब मौसम की परवाह किए बिना वे अपने कार्य को अंजाम देते हैं.ऐसे में समाज का दायित्व बनता है कि उनके महत्वपूर्ण कार्य की सराहना करें और उन्हें प्रोत्साहित करें.

आधुनिक युग में संवाद के माध्यम बदल गए

डॉ परिंदा सिंह ने कहा कि आधुनिक युग में संवाद के माध्यम बदल गए है पर आज भी पत्राचार महत्वपूर्ण है. डाकिया इस महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम तक पहुंचाते हैं. कार्यक्रम के संयोजक राजेश केडिया ने कहा कि चास रोटरी सदैव अपने सामाजिक दायित्व के प्रति तत्पर रहती है. मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित चास थाना प्रभारी मोहम्मद रुस्तम ने कहा कि डाकिया का हमारे जीवन एवं समाज में बेहद महत्वपूर्ण स्थान है. उन्होंने कहा कि वो हमें परिश्रमी एवं ईमानदार बनने की भी प्रेरणा देते हैं. बिना भेदभाव के वे काम करते है. उन्होंने चास रोटरी की इस पहल पर प्रशंसा की.

क्लब हमेशा समाज में महत्वपूर्ण लोगों को प्रोत्साहित करती रहेगी

चास रोटरी की सचिव पूजा बैद ने कहा कि चास रोटरी भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा. यह क्लब समाज में महत्वपूर्ण लोगों को प्रोत्साहित करती रहेगी. इस अवसर पर गर्गा चेकपोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर अशोक कुमार एवं चास पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर सच्चिदानंद प्रसाद भी उपस्थित थे.

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में धनेश बंका, मनजीत सिंह, दीपक झाझरिया,वीपिन अग्रवाल, हरबंस सिंह सलूजा,सिद्धार्थ सिंह माना, चनप्रीत सिंह, मनोज सिंह, कमल तनेजा, ब्रूस् टबोडा, सिद्धार्थ पारख, विनोद चोपड़ा, डिंपल कौर, मनप्रीत कौर, आदि का विशेष योगदान रहा.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *