थाना प्रभारी- मुहर्रम पर आपसी भाईचारा बनायें रखने में करें पुलिस का सहयोग

जमशेदपुर। मुहर्रम का त्योहार 9 अगस्त को है. इसको शांतिपूर्वक तरीके से मनाये जाने और आपसी भाइचारा बनायें रखने के उद्देश्य से मंगलवार को परसुडीह, बागबेड़ा और सुंदरनगर थाने की सभी शांति समिति के सदस्यों के साथ एक बैठक का आयोजन परसुडीह थाने में किया गया. बैठक में परसुडीह थाना प्रभारी राम कुमार वर्मा के अलावा बागबेड़ा और सुंदरनगर के थाना प्रभारी भी मौजूद थे. बैठक में परसुडीह थाना प्रभारी राम कुमार वर्मा ने कहा कि आपसी भाइचारा बनायें रखने के लिये थाना क्षेत्र के सभी लोगों का सहयोग चाहिये. इस बीच अगर किसी तरह की सूचना मिले तो उसकी जानकारी पुलिस को जरूर दें. पुलिस आपके लिए है.

शांति समिति के सदस्यों को दी गयी उनके क्षेत्र की जिम्मेवारी

शांति समिति की बैठक में थाना क्षेत्र में रहने वाले शांति समिति के सदस्यों को उनके क्षेत्र की जिम्मेवारी भी दी गयी. उन्हें साफ कहा गया कि वे भी समाज में अपना योगदान दें. मुहर्रम को सफल बनाने में वे खुलकर सहयोग करें.

नाली की सफाई और सड़क समतलीकरण का मुद्दा छाया रहा

शांति समिति की बैठक में मुख्य रूप से सड़क की समतलीकरण और नाली की सफाई का मुद्दा छाया रहा. तीनों थाना क्षेत्र की ओर से इस विषय को जोरदार तरीके से रखा गया. इस दौरान पुलिस की ओर से भी आश्वासन दिया गया कि उनकी समस्या का समाधान किया जायेगा. इसके लिये सभी को सहयोग करना होगा.

रात 8 बजे तक ही मुहर्रम जुलूस निकालने का निर्णय

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मुहर्रम कमेटी की ओर से रात 8 बजे तक ही जुलूस निकालने का काम किया जायेगा. इसपर कमेटी के लोगों ने कहा कि एक घंटे का और समय दिया जाना चाहिये. साथ ही जुलूस के दौरान आग से संबंधित किसी तरह का करतब नहीं करने का भी निर्णय लिया गया.

बैठक में ये थे मौजूद

शांति समिति की बैठक में मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी की ओर से अर्पणा गुहा, झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष बहादुर किस्कू, प्रमोद मिश्रा, सुलतान अहमद, पंकज सिन्हा, मो. शब्बीर, सुशील कुमार, हरि साधन बनर्जी, मोनिका हेंब्रम, श्वेता जैन, ललन यादव, मनोवर हुसैन, ईश्वर सोरेन, मुखिया सरस्वती टुडू, मंगल पात्रो, सुभाष मजुमदार समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *