बैंक एजेंट की सड़क हादसे में मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

गिरिडीह। गिरिडीह के जमुआ के नवडीहा ओपी के चतरो -बेंगाबाद रोड में शाहरपुरा के पास शनिवार देर रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक के एजेंट 42 वर्षीय गणेश प्रसाद की मौत हो गई. घटना के समय गंभीर रूप से घायल होने के बाद बैंक एजेंट को बेहतर इलाज के लिए गिरिडीह से धनबाद ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही गणेश की मौत हो गई.

इस घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों और परिजनों ने घटना के विरोध में रविवार सुबह से ही चतरो- बेंगाबाद मुख्य सड़क को जाम कर दिया जिसके बाद दोनो ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है. सड़क जाम की जानकारी मिलते ही नवडीहा ओपी प्रभारी चंदन कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच आक्रोशित लोगों से जाम हटाने की अपील की लेकिन ग्रामीण मुआवजा एवं अन्य मांगों को लेकर सड़क जाम के अपने फैसले पर अड़े हुए हैं. ग्रमीण अधिकारियों से लिखित आश्वासन की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि मृतक गणेश कुमार के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा एक पुत्र एवं दो नाबालिग बेटियां हैं,जिनके पास जीविका का कोई साधन नहीं है,इसलिए उन्हें रोजगार के साधन भी उपलब्ध कराया जाए.

सड़क जाम के दौरान एक अनोखी स्थिति देखने को मिल रही है कि जाम मे दर्जनों कोयला लदी गाड़ियां और कोयला लदी साईकिल भी फंसी हुई है. प्रत्येक दिन गिरिडीह से बड़े पैमाने पर कोयले की तस्करी की जाती है इसका जीता जागता उदाहरण इस सड़क जाम में देखने को मिल रहा है जो जिले में निरंकुश हो चुके कोयले के अवैध कारोबार की कलई भी खोलता नजर आ रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *