अंकिता मर्डर केस की डीआईजी करेंगे जांच , एसपी को बने केस के आईओ

रांची। झारखंड को झकझोरने वाला दुमका के अंकिता हत्याकांड की जांच दुमका के डीआईजी करेंगे. जिले के एसपी को मामले का आइओ (जांच अधिकारी) बनाया गया है. इधर, पुलिस मुख्यालय से बताया गया है कि पुलिस अदालत से स्पीडी ट्रायल से मामले की सुनवाई की गुजारिश करेगी. ताकि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिल सके.

मालूम हो कि दुमका के जरूवाडीह इलाके में 23 अगस्त को शाहरुख नामक युवक ने एकतरफा प्यार में इंटर की छात्रा अंकिता को जिंदा जला दिया है. अंकिता को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन रविवार की सुबह अंकिता की मौत हो गई. बताया जाता है कि 23 अगस्त को शाहरुख अपने दोस्त छोटू उर्फ नईम के साथ अंकिता के घर पर हमला बोला और नींद में सो रही अंकिता को जिंदा जला दिया है. इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए शाहरुख नामक युवक को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. वहीं फरार चल रहे दूसरे युवक नईम उर्फ छोटू को भी दुमका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्त में आए छोटू उर्फ नईम से दुमका पुलिस पूछताछ कर रही है.

अंकिता के परिवार की मांग है कि आरोपी शाहरुख को फांसी के फंदे पर लटका दिया जाए. अंकिता के परिजनों ने बताया है कि आरोपी शाहरुख हमेशा युवती को परेशान करता था. दोस्ती न करने पर उसे जान से मारने की धमकी देता था. पिछले 10-15 दिनों से आरोपी नाबालिग का पीछा कर रहा था. स्कूल और ट्यूशन के लिए जाते समय छेड़छाड़ और परेशान करता था. मोबाइल पर फोन करके दोस्ती न करने पर जान से मारने की धमकी देता था.

22 अगस्त की रात भी बात न मानने पर शाहरुख ने अंकिता को जान से मारने की धमकी दी थी. उसने धमकी में कहा था कि अगर मेरी बात नहीं मनोगी तो तुम्हारे परिवार वालों को भी मार दूंगा. फिर उसने घर में सो रही अंकिता के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. अंकिता ने मरने से पूर्व बयान में कहा है कि वह अपने रूम में सो रही थी और उसने बाहर से खिड़की के रास्ते मुझपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

स्पीडी ट्रायल के माध्यम से जल्द होगी सजा का ऐलान
झारखंड पुलिस के प्रवक्ता मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस मामले को झारखंड पुलिस न्यायालय से स्पीडी ट्रायल चलाने का रिक्वेस्ट करेगी. स्पीडी ट्रायल के माध्यम से आरोपी शाहरुख और नईम को जल्द से जल्द सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *