‘फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व’ बेसिस पर 10 और 11 को होगा चैंबर चुनाव का मतदान

रांची। फेडरेशन ऑफ झारखंड चौंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की नयी कार्यकारिणी के लिये चुनाव प्रक्रिया जारी है. इस बार चुनाव दस और ग्यारह सिंतबर को होना है. इसकी जानकारी देते हुए चुनाव कमेटी के चेयरमैन ललित केडिया ने बताया कि सदस्यों को एक से लेकर 3500 तक का सदस्यता नंबर दिया गया है. लेकिन चुनाव क्रमांक के अनुसार नहीं होगा. जो सदस्य जब मतदान करना चाहेंगे, वो तब अपना वोट दे सकते है. सरल शब्दों में कहें तो चुनाव फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व बेसिस पर होगा. बैलेट और कंप्यूटर दोनों माध्यमों से सदस्य मतदान कर सकतें है. चैंबर भवन में ही इसकी व्यवस्था की गयी है. इसके लिये 20 कंप्यूटर चुनाव के लिये तैयार है. वहीं, मतदान के बाद सदस्य अपने मतों की जांच भी कर सकतें है. सभी सदस्यों को कुल 21 वोट डालने है. इससे कम या अधिक वोट स्वीकार्य नहीं होगा. जानकारी हो कि चैंबर कार्यकारिणी में 21 सदस्यों को कार्यभार दिया जायेगा.

10 सिंतबर को आम सभा

केडिया ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 10 सिंतबर को आमसभा आयोजित की गयी है. इस दिन ग्यारह बजे से आमसभा होगी. इसके बाद दो बजे से सदस्य मतदान कर सकते है. जो रात के सात बजे तक मतदान होगा. वहीं ग्यारह सिंतबर को सुबह नौ बजे से मतदान होगा. इसकी दिन मतगणना कर रिजल्ट जारी किया जायेगा.

57 सदस्य कार्यकारिणी के लिये

को-चेयरमैन पवन शर्मा ने बताया कि पूर्व में कार्यकारिणी चुनाव के लिये कुल 62 सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया था. नाम वापसी के बाद अब कार्यकारिणी चुनाव के लिए 57 सदस्य बचे है. 6 प्रमंडलों में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष के चयन के लिए चुनाव होना है. पांच प्रमंडलों में एक-एक नामांकन प्राप्त होने के कारण उन प्रमंडल में क्षेत्रीय उपाध्यक्षों का निर्विरोध चयन किया गया है. केवल संथाल परगना प्रमंडल के लिए चुनावी प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *