सीट दिलाने के नाम पर अवैध वसूली करते अटेंडेंट गिरफ्तार, भेजा गया जेल

पलामू । बीते कुछ दिनों से मिल रही शिकायत के आलोक में टीटीई बीएम पांडे व आरपीएफ के नेतृत्व में डालटनगंज स्टेशन पर गरीब रथ ट्रेन में छापेमारी अभियान चलाया गया, जिसमें एक अटेंडेंट को सीट के एवज में अवैध पैसे वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया गया. कुछ दिनों से गरीब रथ के अटेंडेंट द्वारा सीट देने के नाम पर 1500 से 3000 तक की अवैध वसूली किए जाने की शिकायत रेल प्रशासन को मिल रही थी. उसी के आलोक में कार्रवाई की गई.

कार्रवाई के दौरान तीन में से दो अटेंडेंट भागने में सफल रहे, वहीं एक अटेंडेंट 24 वर्षीय जेम्स कुजूर जो रांची का रहने वाला उसे गिरफ्तार किया गया. उससे पूछताछ की गई तो उसने सच कबूला. इस दौरान 3 यात्रियों को भी पकड़ा गया जो अवैध पैसा देकर सीट पर बैठे थे. उन्हें भी टीटीई व आरपीएफ की टीम ने पकड़ा. उनसे 3700 रुपए का जुर्माना वसूला गया. जुर्माना वसूलने के बाद तीनो को छोड़ दिया गया. वहीं पकड़े गए अटेंडेंट जेम्स कुजूर को जेल भेज दिया गया है.

टीटीई इंस्पेक्टर बीएम पांडे ने बताया कि यात्रियों द्वारा बीते कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि अटेंडेंट द्वारा सीट देने के नाम पर अवैध पैसे मांगे जाते हैं. इसी शिकायत को देखते हुए सोमवार की सुबह जब डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर गरीब रथ ट्रेन पहुंची तो अभियान चलाया गया. अभियान में एक अटेंडेंट व तीन यात्रियों को पकड़ा गया. यात्रियों से जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया, वहीं अटेंडेंट को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि जिस जगह पर कंबल, ताकिया, चादर रखे जाते हैं वैसे जगहों को भी अटेंडेंट द्वारा यात्रियों से मोटे पैसे वसूलने के बाद दिए जाते थे. टीम में टीटीई रविंद्र दुबे, भुनेश्वर गांजी, कुमार अजय, आरपी सिंह, शशिकांत कुमार, दिलीप कुमार व आरपीएफ के जवान शामिल थे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *