रांची वीमेंस कॉलेज में रही प्रकृति पर्व करम की धूम, सीएम ने बजाया मांदर, पत्नी के साथ थिरके

रांची। करम पर्व के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों के साथ मांदर बजाकर उन्हें पर्व की शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन और बेटे के साथ रांची वीमेंस कॉलेज पहुंचे . जहां आदिवासी समुदाय के गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने करम पूजा पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा विश्व ग्लोबल वार्मिंग से बचने का प्रयास कर रहा है लेकिन, हमारा आदिवासी समाज वर्षों से पर्यावरण के बचाव के लिए काम कर रहा है.

सीएम ने किए ये वादे

 रांची वीमेंस कॉलेज छात्रावास परिसर में आयोजित कर्म महोत्सव को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ईमानदारी पूर्वक कर रही है. राज्य सरकार सभी चीजों को एक-एक कर व्यवस्थित करने का कार्य कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार राज्य में कल्याण विभाग द्वारा बनाए गए आदिवासी छात्रावासों को मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग के रूप में विकसित करेगी. सभी छात्रावासों को आधुनिक सुविधाओं से जोड़ा जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्याण विभाग के हॉस्टलों में रसोईया, सुरक्षा गार्ड सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सरकार मुहैया कराएगी. कोई बच्चा घर से अनाज नहीं लाएगा. बना बनाया भोजन राज्य सरकार छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराएगी. उन्होंने कहा राज्य सरकार सभी सुविधाएं छात्र छात्राओं को निःशुल्क उपलब्ध कराएगी.

विधायक शिल्पी तिर्की ने कही यह बात

 कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि आज जिस तरह से सभी आदिवासी भाई एकजुट होकर करम पर्व मना रहे हैं, उसी प्रकार हमें हर दिन एकजुट होना होगा. उन्होंने कहा कि हम पांचवीं अनुसूची और सीएनटी एसपीटी एक्ट को कड़ाई से लागू करने के लिए प्रयासरत हैं ताकि झारखंड में रह रहे मूलवासियों और आदिवासियों का विकास हो सके.

कौन-कौन थे मौजूद

मुख्यमंत्री ने पहले न्यू पुलिस लाइन में पुलिस एसोसिएशन के लोगों के साथ करम पर्व मनाया, उन्हें बधाई ही. वहां से वे सीधा रांची विमेंस कॉलेज छात्रावास पहुंचे. उनके साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन, उनका छोटा बेटा, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर सहित रांची विश्वविद्यालय के वीसी और अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *