बाबूलाल मरांडी ने सोरेन परिवार पर लगाया आरोप ,15 वर्षों में 250 करोड़ की नामी बेनामी संपत्ति अर्जित की है

रांची। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने शिबू सोरेन परिवार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सोरेन परिवार ने झारखंड बनने के बाद से 250 करोड़ की संपत्ति अर्जित की है. मंगलावर को बाबूलाल मरांडी झारखंड बीजेपी प्रदेश कार्यालय में संवाददाता को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सोरेन परिवार ने 108 नामी बेनामी संपत्ति अर्जित की है, जो करीब ढाई सौ करोड़ की है.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यह संपत्ति रांची, दुमका के साथ साथ झारखंड के कई हिस्सों और देश के विभिन्न राज्यों में है. उन्होंने कहा कि इन संपत्तियों में से मात्र 33 संपत्तियों की जानकारी चुनाव आयोग को दी गई है. उन्होंने कहा कि कई संपत्ति तो ऐसे हैं जो दूसरों के नाम से है और दखलअंदाजी सोरेन परिवार का है. बाबूलाल मरांडी ने ऐसी संपत्तियों का खुलासा बाद में किये जाने की बात कहते हुए कहा कि जब इसकी जांच सीबीआई या आयकर करना चाहती है तो उससे यह परिवार भागना चाहती है. उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में बड़े बड़े वकील को रखकर जांच को रोकने के लिए हथकंडा अपनाती है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए बाबूलाल ने कहा कि जब जब हेमंत सोरेन संकट में होते हैं तो उस समय वह आदिवासी कार्ड खेलते हैं, लेकिन उनकी सोच सामंतवादी है. जिस तरह से उन्होंने संपत्ति अर्जित की है. इससे यही लगता है कि सोरेन परिवार को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होना चाहिए. सीबीआई और आयकर विभाग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बाबूलाल ने कहा कि जिस तरह से सोरेन परिवार ने बेनामी संपत्ति अर्जित की है, उसकी जांच होनी चाहिए.

बाबूलाल ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर भाजपा शिष्टमंडल राज्यपाल और चुनाव आयोग से शिकायत करेगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली लोकपाल द्वारा की जा रही सुनवाई के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका देकर सोरेन परिवार ने फिलहाल राहत ली है. लेकिन जनता को जरूर यह जानना चाहिए कि सोरेन परिवार ने किस तरह से अकूत संपत्ति अर्जित की है. इस मौके पर मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा मौजूद थे.

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *